Viral Tweet: अध्यापिका ने कहा था कुछ नही कर पाओगी, लड़की ने तीन साल बाद दिया जवाब; जानिए क्या लिखा

0
81

करियर डेस्क : आपमें से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिन्हें स्कूल में कई बार टीचर से सुनने को मिला होगा कि तुम जीवन में कुछ नहीं कर पाओगे। भले ही आपने उसका कोई जवाब न दिया हो लेकिन अब सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्टूडेंट ने अपनी टीचर को ऐसा करने पर जवाब (Student Hits Back Teacher) दिया है।

ट्विटर अकाउंट @hasmathaysha3 से एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, जिसमें ट्यूशन टीचर को जवाब दिया गया है कि आपने कहा था कि तुम कभी परीक्षा पास नहीं कर पाओगी लेकिन देखिए बोर्ड रिजल्ट में मेरे काफी अच्छे मार्क्स आए हैं। इस मैसेज पर लोगों की तरह-तरह के रिएक्शन और कमेंट्स भी देखने को मिल रहे हैं।

वायरल मैसेज में क्या लिखा है
यह ट्वीटर अकाउंट एक लड़की का है, जिसने अपनी ट्यूशन टीचर के साथ हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। टीचर ने उससे एक बार कहा था कि वह कभी कुछ नहीं कर सकती। उसने टीचर को बताया कि वह 12वीं बोर्ड अच्छे मार्क्स के साथ पास हुई है। उसने यह भी लिखा है कि शिक्षक को छात्रों के प्रति दया का भाव रखना चाहिए। पूरा मैसेज इस प्रकार है…
‘हैलो मैम, मैं 10वीं के 2019-2020 बैच में आपकी स्टूडेंट थी। आपने कहा था कि मैं कुछ नहीं कर सकती, आपने कहा था कि मैं स्कूल से पास नहीं कर पाऊंगी और जो चाहती हूं वो नहीं कर सकूंगी। आपने मुझे बहुत जलील और अपमानित किया। आज मैंने अच्छे नंबर्स से 12वीं की परीक्षा पास कर ली है और अपनी पसंद की यूनिवर्सिटी में एडमिशन ले लिया है। मैं वही कोर्स कर रही हूं जो मैं करना चाहती थी। ये कोई थैंक यू मैसेज नहीं है लेकिन आपको ये दिखाने के लिए है कि मैं जिंदगी में आगे बढ़ रही हूं। आगे लड़की ने लिखा-‘अगली बार, प्लीज लोगों के प्रति विनम्र बनिए.. खासकर उन स्टूडेंट्स के साथ, जिन्हें आपकी मदद की जरुरत है।’

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ट्वीट
छात्रा का यह ट्वीट सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है। अब तक 58 हज़ार से ज्यादा लोगों ने इस ट्वीट को लाइक किया है और बड़ी संख्या में कमेंट्स भी आए हैं। कई लोगों ने इस मैसेज से खुद को जोड़ा है औऱ अपनी स्कूल की यादें शेयर करते हुए लिखा है कि शायद टीचर को यही लगता है कि उनके इस व्यवहार का ही नतीजा है, जो बच्चे ने इस तरह से मेहनत कर सक्सेस पाते हैं लेकिन उन्होंने ये नहीं सोचा कि उनका यह व्यवहार बच्चे को कितनी पीड़ा पहुंचाता है।

Leave a Reply