केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मंत्रिमंडल से निकाला, जाने क्या है वायरल मैसेज की सच्चाई

0
33

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इन दिनों चर्चा में है. हाल ही में कांग्रेस ने स्मृति ईरानी की बेटी के गोवा में मौजूद रेस्टोरेंट को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए थे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ उनकी बहस भी सुर्खियों में है.

अब सोशल मीडिया पर एक मैसेल भी वायरल हो रहा है. इसमें कहा गया है कि मोदी ने स्मृति ईरानी को मंत्रिमंडल से हटा दिया है. सोशल मीडिया पर एक यूट्यूब चैनल के स्क्रीनशॉट को वायरल किया जा रहा है. इसमें लिखा है कि स्मृति ईरानी पर चला पीएम मोदी का हथौड़ा, मंत्री पद से हुईं बर्खास्त. इसके साथ ही स्क्रीन शॉट को शेयर किया गया. इस मैसेज में लिखा है कि मंत्री पद से बर्खास्त हुई स्मृति ईरानी. अब वायरल हो रहे संदेश पर पीआईबी की ओर से फैक्ट चेक जारी किया है.

पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट कर लिखा: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मंत्री पद से बर्खास्त किया गया है. #PIBFactCheck इस #YouTube वीडियो में दावा किया है, यह पूरी तरह से फर्जी है. भ्रामक वीडियो को शेयर करने से पहले #FactCheck जरूर कर लें. इसके साथ सरकार की ओर से इस तरह की किसी जानकारी साझा नहीं की गई है. पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह का कोई भी संदिग्ध मैसेज सोशल मीडिया पर आता है तो उसे जांचने के लिए उससे संपर्क करें. ट्विटर पर @PIB Fact check पर जाना होगा.

Leave a Reply