Tax Notice to Lord Shiva: भगवान शिव को भेजा टैक्स नोटिस, वजह हैरान कर देने वाली, जाने पूरा मामला

0
81

मथुरा शहर में नगर निगम का बेशर्म कदम सामने आया है, जो इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय भी बना हुआ है. इधर, नगर पालिका के अधिकारियों ने भगवान भोलेनाथ को भी टैक्स के दायरे में लाकर सबको चौंका दिया है.

श्रावण के महीने में जब भक्त भगवान भोलेनाथ की पूजा में व्यस्त हैं, तो महानगर पालिका ने वार्ड 13 में स्थित एक शिव मंदिर को हाउस टैक्स नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी करने के बाद अब नगर निगम परेशानी से बचने के लिए कुछ और ही कहानी बयां कर रहा है. हालांकि भोलानाथ पर निगम के हाउस टैक्स नोटिस को लेकर लोग निगम अधिकारियों की कार्यकुशलता पर बहस कर रहे हैं.

आपको बता दें कि तिवारीपुरम, लक्ष्मीनगर, यमुनापार क्षेत्र, जो निगम के वार्ड नंबर 13 का हिस्सा है, में एक सार्वजनिक प्राचीन शिव मंदिर है. श्रावण मास में एक तरफ शिव भक्त शिवलिंग पर गंगाजल और बिल चढ़ा रहे हैं तो वहीं मथुरा-वृंदावन नगर निगम ने मंदिर को गृह कर और जल कर के दायरे में लाने का नोटिस जारी किया है. और बिल की राशि जमा करें। 17 जुलाई 2022 को निगम द्वारा शिव मंदिर के लिए नोटिस जारी किए जाने के बाद लोगों के बीच इसकी काफी चर्चा हो रही है।

श्रीकृष्णी नगरी के लोग निगम अधिकारियों की कार्यकुशलता पर सवाल उठा रहे हैं। नगर निगम के टीएस उम्मीद सिंह ने भोलेनाथ को भवन एवं जल कर नोटिस देने के बारे में कहा कि करीब डेढ़ साल पहले किए गए सर्वेक्षण में मंदिर के बाहर एक कमरे का निर्माण कराया गया था और उसी के अनुसार यह टैक्स नोटिस दिया गया था. लेकिन वर्तमान में ऐसा कोई कमरा नहीं है, केवल एक शिव मंदिर है।

उन्होंने कहा कि मंदिर पर नहीं कमरे पर टैक्स लगाया जाता था। इसके साथ ही शिव मंदिर के नाम पर नोटिस जारी करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुजारी आते-जाते रहते थे, इसलिए नोटिस से मंदिर का नाम गायब था.

Leave a Reply