पधर के हरड़गलू में 75वां अमृत महोत्सव मनाने की तैयारियां शुरू, समारोह में मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री करेंगे शिरकत

0
55

किरण/पधर, (मंडी)। एसडीएम पधर संजीत सिंह ठाकुर ने पंचायत समिति द्रंग के सभागार में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों से संबंधित एजेंडा प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि 75वां अमृत महोत्सव पधर के हरड़गलू मैदान में मनाया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री होंगे। उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि इन कार्यक्रमों में अपने विभाग से संबंधित प्रदर्शनीयां लगाना सुनिश्चित बनाएं।

जिसमें स्वास्थ्य, कृषि, पर्यटन, शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, उद्योग, जल शक्ति, सामाजिक न्याय और अधिकारिता ऊर्जा विभाग, सहित अन्य विभाग शामिल होंगे। इनमें संबंधित विभाग अपने अस्तित्व के 75 वर्ष में राज्य की प्रगति की यात्रा का प्रदर्शन करेंगे। होल्डिंग फ्लेक्स, गीत, संगीत, नुक्कड़ नाटक के जरिए सरकारी कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार किया जाएगा।

विभाग के साथ समन्वय स्थापित करके लोगों के लिए परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित बनाई जाए। ताकि लोगों को किसी प्रकार की मुश्किल का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि जिले में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत सभी विभाग सरकारी कार्यालय संस्थानों स्कूलों, कॉलेजों इत्यादि के साथ हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाना सुनिश्चित बनाएं। जिले में यह अभियान 13 से 15 अगस्त के मध्य चलाया जाएगा। सभी सरकारी विभाग कार्यालयों संस्थान स्कूल, कॉलेज, सहित जिले के हर घर तिरंगा पहुंचना सुनिश्चित बनाएं । बैठक में सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply