चलो राष्ट्रपति भवन; 5 अगस्त को कांग्रेस करेगी राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, पीएम हाउस का होगा घेराव

0
29

कांग्रेस पार्टी बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर 5 अगस्त को व्यापक राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी। दिल्ली में पार्टी के सांसद इन मुद्दों पर अपना विरोध दर्ज कराएंगे और “चलो राष्ट्रपति भवन” के नाम से इस विरोध प्रदर्शन की शुरूआत संसद से होगी। उस दिन पार्टी के सीडब्ल्यूसी सदस्य और वरिष्ठ नेता पीएम आवास का घेराव भी करेंगे।

महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी अधिक आक्रामक रणनीति अपनाते हुए सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है। 5 अगस्त को राज्यों की राजधानी में कांग्रेस पार्टी राज भवन का घेराव भी करेगी। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी की तरफ से विधायकों, एमएलसी, पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेताओं को राज भवन के घेराव में शामिल होने को कहा गया है।

वहीं, लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ ‘चलो राष्ट्रपति भवन’ नाम से विरोध प्रदर्शन करने को कहा गया है। वहीं, इसी दिन पीएम आवास के घेराव की योजना भी है और इस दौरान कांग्रेस वर्किंग कमेटी के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। पिछले कुछ समय से कांग्रेस पार्टी महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को जोर-शोर से उठाती रही है।

महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर राहुल गांधी का हमला जारी

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी अक्सर पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधते रहे हैं। दो दिनों पूर्व भी उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा था और ट्वीट किया था, “22 करोड़ युवा, 8 सालों में सरकारी नौकरियों के लिए कतार में लगे, नौकरी मिली 7.22 लाख को, यानी 1000 में से सिर्फ़ 3 को। बेरोजगारी पर सवाल पूछने पर राजा को गुस्सा आता है। सच तो ये है- रोज़गार देना इनके बस की बात नहीं। युवा देश का ‘Asset’ हैं, भाजपा उन्हें ‘Liability’ दिखा रही है।” पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने और एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफे पर भी राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार को घेरते रहे हैं।

Leave a Reply