नए मतदाताओं ने देश के प्रथम मतदाता श्याम सरन नेगी से की मुलाकात

0
31

जिला किन्नौर में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अब एक बार फिर से देश के प्रथम मतदाता मास्टर श्याम सरन नेगी दोबारा से मीडिया व सोशल मीडिया में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करते हुए नज़र आ रहे है.

ऐसे में आज जिला किन्नौर के 18 वर्ष पूरा कर चुके नए मतदाताओं ने देश के प्रथम मतदाता से कल्पा मे उनके निवास स्थान पर जाकर मुलाक़ात की.

देश के प्रथम मतदाता मास्टर श्याम सरन नेगी ने कहा कि आज देश आजादी के बाद लोकतंत्र की प्रक्रिया से देश के अंदर शासन चलाता है. जिसमे जनता के मतदान से सरकार बनती है और देश का शासन प्रशासन चलता है यह एक ऐसी प्रक्रिया है.

जिससे देश चलता है जिसमे मतदाता की अहम भूमिका रहती है ऐसे में देश के हर मतदाता को अपने मत का प्रयोग हर चुनाव में करना चाहिए. उन्होंने कहा लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व चुनाव होता है जिसमे मतदाताओं को सरकार चुनने की शक्ति मिलती है और आज के नए युवा तो देश का भविष्य है ऐसे मे इस लोकतंत्र के महापर्व मे सभी को भाग लेना चाहिए.

श्याम सरन नेगी ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने है ऐसे में प्रदेश के सभी नए मतदाता जो इस बार विधानसभा चुनावों मे अपने मत क़ा प्रयोग करेंगे उन सभी से उन्होंने बढ़चढकर चुनावों मे समय निकाल कर मतदान केन्द्रो में जाकर अपने कीमती मत क़ा प्रयोग करने क़ा आग्रह किया है. ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सके…

Leave a Reply