MP Election 2023: अगले साल मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी भीम आर्मी, चंद्रशेखर आजाद रावण का ऐलान

0
52

मंदसौर। मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो रही हैं. दोनों ही मुख्य पार्टियां मतलब भाजपा और कांग्रेस अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. हाल ही में जयस ने एमपी में चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इससे पहले यह पार्टी कांग्रेस को समर्थन दे रही थी. अब भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद रावण ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.(MP Mission 2023) (Mandsaur Visit Bhim Army Founder) (Azad Samaj Party)

प्रदेश में करेंगे साइकिल यात्रा: चंद्रशेखर आजाद मंगलवार को मंदसौर पहुंचे. यहां उन्होंने सुवासरा से मंदसौर तक करीब 60 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. इसके बाद महाराणा प्रताप चौराहे पर जन सभा को संबोधित किया. सभा के दौरान उन्होंने बीते दिनों हुई कुछ घटनाओं को लेकर शिवराज सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना भी साधा. साथ ही 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में एमपी की सभी विधानसभा सीटों पर आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार उतारने की बात कही. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि वो मध्य प्रदेश में साइकिल यात्रा भी करेंगे. उन्होंने दावा किया कि 2023 में प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार आई तो वे विधानसभा भवन के आगे, मंदसौर जिले में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस की गोलियों से मरने वाले सभी 6 किसानों की प्रतिमाएं लगाएंगे.

विकास को बताया खास मुद्दा: चंद्रशेखर आजाद रावण ने अपने संबोधन में कहा कि, शिवराज की सरकार कानून व्यवस्था और बेरोजगारी से निपटने में विफल है.आगामी चुनाव में उन्होंने बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, महंगाई और विकास को ही खास मुद्दा बताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में चीते लाने वाले प्रधानमंत्री काले धन और बेरोजगारी के अलावा महंगाई पर क्यों चुप हैं. दलितों और अल्पसंख्यकों पर लगातार अत्याचार हो रहा है. ऐसे में अब उन्हें जागने की जरूरत है. अब वे भाजपा और कांग्रेस दोनों को समर्थन ना देते हुए हमारी पार्टी को तीसरे विकल्प के रूप में मानकर विधानसभा चुनाव में जीत दिलाएं. इस दौरान उन्होंने मंदसौर गोलीकांड में मारे गए 6 किसानों की प्रतिमा स्थापित करने की बात रखी.

सत्ता पक्ष के इशारे का खेल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने चुनाव हारने की बात को मानते हुए उन्होंने कहा कि उनकी जमानत जप्त हो गई थी. लेकिन एक समय भाजपा की भी केवल दो ही सीटें थी और अब कई राज्यों में उसका भी शासन है. लिहाजा उन्होंने अब देश में परिवर्तन के लिए परिवर्तन यात्रा शुरू की है. देशभर में सीबीआई और ईडी के अलावा इनकम टैक्स की हो रही रेड को भी उन्होंने सत्ता पक्ष के इशारे का खेल बताया है.(MP Mission 2023) (Mandsaur Visit Bhim Army Founder) (Azad Samaj Party)

Leave a Reply