48 लाख के कैश के साथ पकड़े विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगरी पार्टी से निलंबित

0
41

कैश कांड में फंसे झारखंड के तीनों विधायकों (Jharkhand MLA) को कांग्रेस ने पार्टी से सस्पेंड कर दिया. पार्टी की तरफ से यह कार्रवाई विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद की गई है.

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए झारखंड कांग्रेस के महासचिव और पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, ‘नकदी के साथ पकड़े गए तीनों विधायकों को तत्काल प्रभाव से पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है.’

विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी बंगाल के रानीहाटी में एक SUV में यात्रा कर रहे थे, जब पुलिस ने उनके वाहन को रोका और गाड़ी से भारी मात्रा में कैश जब्त किया. भारी मात्रा में कैश के साथ गिरफ्तार किए जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने दावा किया था कि सरकार को अस्थिर करने की साजिश की जा रही है. कांग्रेस राज्य में लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ सोरेन सरकार का हिस्सा है.

उन्होंने महाराष्ट्र के सियासी संकट का हवाला देते हुए कहा कि ये सभी ने देखा कि कैसे सरकारों को गिराने का केंद्र बिंदु असम को बना गया, 15 दिनों तक ड्रामा हुआ और आखिरकार महाराष्ट्र की सरकार गिरा दी गई . उन्होंने कहा कि यह इंगित करता है कि झारखंड सरकार को अस्थिर करने की साजिश रची जा रही हैं, आने वाले समय में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी. वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस पर तंज कसते हुए इसे ऑपरेशन लोटस का बनेकाब होना बताया, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि झारखंड में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ आज रात हावड़ा में बेनकाब हो गया. दिल्ली में ‘हम दो’ का गेम प्लान झारखंड में वही करने का है, जो उन्होंने महाराष्ट्र में ED (एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस) की जोड़ी से करवाया था.

Leave a Reply