गाजीपुर में बड़ा हादसा; गंगा में पलटी 25 लोगों से भरी नाव, 5 बच्चों समेत 7 डूबे, दो शव बरामद

0
36

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में नाव हादसे से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. जहां उफनती गंगा नदी में दो दर्जन लोगों से भरी नाव पलट गई. इस दर्दनाक हादसे में नाव में सवार 7 लोग बह गए.

ये हादसा रेवतीपुर थाना क्षेत्र के अठहठा गांव में हुआ. गंगा की बाढ़ में नाव पलटने से डूबे लोगों में 2 लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि पानी मे डूबे 5 बच्चों का अभी पता नही चल पाया. 5 बच्चों की तलाश चल रही है. बताया जा रहा है कि नाव में सवार लोग पशुओं के लिए चारा लेकर जा रहे थे, इसी दौरान ये बड़ा हादसा हुआ.

बता दें कि रेवतीपुर थाना क्षेत्र के अठहठा गांव में उफनती गंगा में सवारियों से भरी नाव पलट गई. हादसे में 2 लोगों का शव बरामद कर लिया गया जबकि पांच लोग लापता है, जिनकी तलाश की जा रही है. वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया. कुछ लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा में भर्ती कराया गया है. ग्रामीणों ने डूब रहे दर्जन भर लोगों को बचाया.

डीजल इंजन से चला रहे थे मोटर बोट

जानकारी अनुसार सेवराई तहसील क्षेत्र के अठहठा गांव में बाढ़ प्रभावित लोगों को आवागमन के लिए प्रशासन द्वारा डीजल इंजन चालित नाव की व्यवस्था कराई गई थी. बुधवार की शाम 5:00 बजे करीब दो दर्जन लोगों को ले जा रही नाव अपने गंतव्य को जा रही थी, कुछ दूर जाने के बाद अचानक स्पीड कम हो गई, जिससे नाव बीच गंगा गहरे पानी में पलट गई. घटना के बाद मौके पर लोगों का हुजूम मौके पर उमड़ पड़ा.

अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया मृत

आनन-फानन में ग्रामीणों के द्वारा करीब दर्जन भर लोगों को पानी से बाहर निकाल कर उन्हें गांव के चिकित्सकों के द्वारा उपचार कराया जा रहा है. जबकि तीन की स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें ट्रैक्टर के जरिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भदौरा में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों जांच के बाद दो लोगों को मृत घोषित कर दिया है, जबकि एक व्यक्ति की हालत गंभीर होने के कारण उसे प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है.

कौन हैं दो मृतक

ग्रामीणों ने बताया कि अभी करीब 5 से 6 लोग लापता हैं. जिनकी ग्रामीणों के द्वारा तलाश की जा रही है. मृतकों में डब्लू गौड (45) वर्ष नगीना पासवान (60) वर्ष शामिल हैं. नाव चला रहा युवक अभी भी नाजुक बनी हुई है. गांव के तीन लड़के और दो लड़कियों का अभी तक कोई पता नही चल सका है. घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया. मौके पर जिलाधिकारी एमपी सिंह, एसपी रोहन पी बोत्रे, एडीएम एसडीएम सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. पीएसी के गोताखोरों द्वारा डूबे लोगों की खोजबीन की जा रही है.

Leave a Reply