मंडी में भूस्खलन; चंडीगढ़ मनाली हाईवे ठप्प, लगा कई किमी लंबा जाम

0
29

मंडी: हिमाचल में मानसून का कहर लगातार जारी है. लगातार हो रही बारिश के बीच प्रदेश के अलग-अलग जिलों से बाढ़, भूस्खलन, मकान ढहने, डंगा गिरने के मामले सामने आ रहे है. जिससे अभी तक प्रदेश में लाखों रुपए का नुकसान हो चुका है. जिला मंडी के सात मील के पास भूस्खलन हुआ (landslide In Mandi Near Saat Meel) जहां पहाड़ से मलबा गिरने के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे बंद हो गया.

गाड़ियों की आवाजाही ठप : वहीं, भूस्खलन का वीडियो भी सामने आया, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता कि भूस्खलन कितना भयंकर था. बता दें कि आज सुबह साढ़े 7 बजे भूस्खलन हुआ. हाईवे पर मलबा गिरते ही गाड़ियों की आवाजाही दोनों तरफ से बंद हो गई और नेशनल हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग (traffic jam on Chandigarh Manali NH road) गई. वहीं, जिला प्रशासन ने चंडीगढ़ से कुल्लू-मनाली की तरफ जाने वाले छोटे वाहनों को वाया कटौला भेजना शुरू किया. दूसरी तरफ कुल्लू-मनाली से आ रहे छोटे वाहनों को पंडोह से वाया गोहर-चैलचौक भेजा जा रहा है.मंडी में भूस्खलन

सड़क बहाली की उम्मीद: एएसपी मंडी आशीष शर्मा ने बताया कि मलबा हटाने का कार्य जारी है, लेकिन पहाड़ी से लगातार मलबा गिर रहा है, जिसके चलते सड़क बहाली में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि कुछ समय बाद सड़क को यातायत के लिए पूरी तरह से बहाल कर दिया (Chandigarh Manali NH closed) जाएगा. बता दें कि यहां पर फोरलेन निर्माण के लिए पहाड़ों की कटिंग का कार्य चला हुआ है, जिस कारण आए दिन पहाड़ी से मलबा गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं.

Leave a Reply