Cloudburst Video: कुल्लू के चनाईगाड में फटा बादल, लोगों ने भाग कर बचाई जान, 26 लोगों को सुरक्षित निकाला

0
60

कुल्लू। Cloudburst in Kullu Himachal Pradesh, मौसम विभाग की चेतावनी के बीच हिमाचल प्रदेश में बारिश लगातार अपना कहर बरपा रही है। जिला कुल्लू के बागा सराहन पंचायत के तहत आने वाले चनाईगाड गांव में पहाड़ी में बादल फटने से बाढ़ आ गई।

आधा दर्जन मकानों में मलबा आ गया। बाढ़ आने से सुबह करीब पांच बजे लोगों ने घरों से भागकर अपनी जान बचाई और सुरक्षित स्थान पर चले गए। इस दौरान करीब 26 लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला गया, इसमें कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं। बाढ़ आने की सूचना मिलने के बाद अलर्ट कर दिया है पंचायत में सभी लोगों को घरों से बाहर निकलने की हिदायत दे दी है।

हालांकि बादल फटने की सूचना मिलते ही मकानों में रह रहे परिवार सुरक्षित जगह पर चले गए थे। घरों के पीछे लगी पहाड़ी से बाढ़ और मलबा गिरने का क्रम लगातार जारी रहा। ग्रामीणों की ओर से बनाए गए वीडियो में साफ दिख रहा है कि पहाड़ी से तेज रफ्तार में बाढ़ घरों की ओर आ रही है। मलबे से घरों के ठीक पीछे खेत और रास्ते को भारी नुकसान पहुंचा है।

उधर पंचायत प्रधान प्रेम ठाकुर ने कहा कि सुबह सवेरे करीब पांच बजे पहाड़ी में बादल फटने से बाढ़ आई, चनाईगाड में रह रहे परिवारों के कुछ सदस्‍यों को हल्की चोटें पहुंची हैं। हालांकि सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। पंचायत की ओर से तुरंत स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को इसकी सूचना दी गई। सभी घरों को खाली करवा लिया गया है।

Leave a Reply