Kargil Vijay Divas: मुख्यमंत्री ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कर्नल राणा ने किया भाजपा के झंडे लगाने का विरोध

0
31

कारगिल विजय दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार सुबह हमीरपुर पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। हमीरपुर पहुंचने पर सीएम जयराम ने सबसे पहले शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा पार्क में श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके बाद टाउन हॉल में हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए विभिन्न विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने टाउन हॉल ही में आयोजित राज्य स्तरीय कारगिल दिवस समारोह की अध्यक्षता की। सीएम ने कहा कि हमीरपुर में शहीद स्मारक बनाने का प्रस्ताव सरकार के पास आया है। प्रस्ताव का अवलोकन करने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा। भाजपा नेताओं के पार्टी छोड़ने पर सीएम ने कहा कि चुनावी समय है, ऐसे में लोगों का जाना-आना लगा रहता है। पूर्व में भी ऐसा होता रहा है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश और देश में मजबूत है। इस दौरान सीएम जयराम ने शहीदों के परिजनों और पूर्व सैनिकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। सीएम ने शौर्य चक्र विजेता हवलदार नरेंद्र सिंह को भी सम्मानित किया।

बीजेपी के झंडे लगाने पर कर्नल एसएस राणा ने किया विरोध
शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा चौक पर बीजेपी के झंडे लगाने पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे कर्नल एसएस राणा ने विरोध जताया। उन्होंने उपायुक्त हमीरपुर को फोन कर तुरंत राजनीतिक पार्टी के झंडे हटाने के लिए कहा। कहा कि शहीदों के नाम पर राजनीति न की जाए। कारगिल विजय दिवस पर कर्नल सरवन सिंह राणा श्रद्धांजलि देने सुजानपुर से हमीरपुर पहुंचे थे। उन्होंने कहा, देश के लिए जान न्योछावर करने वाले शूरवीरों के लिए हिंदोस्तान राजनीतिक पार्टी से उपर है।

धर्मशाला के शहीद स्मारक में कार्यक्रम आयोजित
इसी तरह धर्मशाला के शहीद स्मारक में कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें धर्मशाला स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर केवीपीएस संबियाल में बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी । इस दौरान विधायक विशाल नेहरिया, उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल सहित स्थानीय लोगों और पूर्व सैनिकों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply