ऊना कॉलेज में अभाविप के कार्यकर्ताओं ने प्रिंसिपल को चैंबर में घेर कर किया हंगामा

0
25

ऊना: पोस्ट ग्रैजुएट कॉलेज ऊना में बुधवार को उस वक्त जमकर हंगामा हो गया जब कॉलेज की अव्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रिंसीपल का उन्हीं के चैंबर में घेराव कर डाला।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि एक तरफ कॉलेज कैंपस में उगी हुई बड़ी-बड़ी घास छात्र-छात्राओं के लिए खतरनाक साबित हो रही है, जिसमें कोई भी विषैले जीव कभी भी छात्र-छात्राओं को काट सकते हैं। यहां तक कि कॉलेज में जगह-जगह लगाए गए वाटर कूलर गंदगी से भरे पड़े हैं, जिसके चलते छात्र-छात्राओं को गंदा पानी पीने पर मजबूर होना पड़ रहा है और इससे उनकी सेहत खराब होने का अंदेशा लगातार बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि दूरदराज क्षेत्रों से कॉलेज में पढ़ने के लिए आने वाली छात्राओं को मुहैया करवाए गए वॉशरूम की हालत बद से बदतर हो चुकी है जहां पर न तो सफाई का कोई प्रबंध किया गया है और न ही छात्राओं के वाशरूम में कुंडियां लगाई गई हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अभिषेक बसरान ने कहा कि कई बार कॉलेज प्रशासन से बात कर समस्याओं की तरफ ध्यान आकर्षित किया गया लेकिन कॉलेज प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही, जिसके चलते उन्हें घेराव करने को मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि यदि 24 घंटे के भीतर इन व्यवस्थाओं को नहीं सुधारा गया तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को मजबूरन जिले का सबसे बड़ा और सबसे हाइटैक कॉलेज बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

पीजी कॉलेज के कार्यकारी प्रधानाचार्य सतदेव भारद्वाज ने कहा कि छात्र-छात्राओं द्वारा कुछ अव्यवस्थाओं को लेकर बात कही गई है। हालांकि कई काम पहले ही मुकम्मल करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। यदि अब भी किसी प्रकार की अव्यवस्था कॉलेज परिसर में है तो उसे जल्द सुधार लिया जाएगा।

Leave a Reply