106 साल की उम्र में भी मतदान को हूं तैयार; श्याम सरन नेगी, युवाओं को समझाया मतदान का महत्व

0
37

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आबिद हुसैन सादिक ने शुक्रवार को भारत के प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी से मुलाकात की। उनके साथ 18 साल पूरा कर पहली बार मतदाता सूची में शामिल नव युवा मतदाता भी मौजूद रहे।

देश के प्रथम मतदाता ने युवाओं को मतदान का महत्व समझाया। कहा कि सुदृढ़ लोकतंत्र के लिए मतदान करना अति आवश्यक है। वह 106 वर्ष के होने के बावजूद विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए तैयार हैं। नेगी ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से आग्रह किया कि वे अपने मत का अवश्य प्रयोग करें।

उपायुक्त ने कहा कि श्याम सरण न केवल किन्नौर, हिमाचल बल्कि देश के आइकॉन हैं। युवाओं को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। मतदान अवश्य करना चाहिए। नेगी की विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका होगी। कहा कि श्याम सरण नेगी के संदेश का पूरे प्रदेश में प्रचार किया जाएगा। लोग उनके आह्वान पर मतदान करने के लिए प्रेरित होंगे।

106 वर्ष आयु के श्याम सरण लोकतंत्र को सुदृढ़ करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।पहली बार मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने वाले मतदाताओं ने श्याम सरण से वार्तालाप भी किया। इस अवसर पर उपायुक्त ने देश के प्रथम मतदाता श्याम सरण को किन्नौरी टोपी और खतक भेंट कर सम्मानित किया।

Leave a Reply