Himachal: चम्बा में बादल फटने से भारी तबाही, 15 वर्षीय बालक की मलबे में दबने से मौत; देखें तबाही के वीडियो

0
111

हिमाचल प्रदेश में मानसून का कहर जारी है। इस बार तबाही मचाने वाले मानसून ने फिर कहर बरपाया है। इस बार इस कहर का शिकार हिमाचल का चंबा जिला हुआ है। हिमाचल के जिला चंबा में भारी बारिश ने आजकल कहर बरपा रखा है। उपमंडल सलूनी की कंधवारा पंचायत और पूर्व डियूर के गुलेल गांव में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है।

जानकारी के मुताबिक भडोग गांव में एक मकान भूस्‍खलन की चपेट में आ गया। इस हादसे में कमरे में सो रहे 15 साल के विजय कुमार पुत्र ब्‍यास देव की मौत हो गई। कंधवारा में सड़क सहित पुल भी बह गया है। इसके अलावा घराट भी चपेट में आ गया है। स्थानीय लोगों के खेतों में पानी व मलबा भर गया है। डियूर के गुलेल गांव के लोगों के घरों में पानी व मलबा घुस गया है। इसके अलावा सलूणी के चकाेली में नाले में आई बाढ़ से नुकसान हुआ है।

चकोली में एक मकान क्षतिग्रस्‍त हो गया है। इसके अलावा भरमौर उपमंडल के तहत प्रंघाला नाला में निर्माणाधीन पुल क्षतिग्रस्‍त हो गया है। पहाड़ी से भारी भरकम चट्टानें पुल पर आ गिरीं, जिससे पुल टूट कर गिर गया है। प्रशासन अलर्ट हो गया है व लोगों की मदद के लिए फील्‍ड में पहुंच गया है।

उधर, तहसीलदार सलूणी पवन ठाकुर का कहना है उपमंडल सलूणी के किहार, डियूर सहित अन्य स्थानों पर भारी नुकसान होनी की सूचना मिली है। इसके बाद प्रशासन ने बचाव व राहत कार्य शुरू करवा दिया है। सभी पंचायतों से नुकसान की रिपोर्ट मांगी गई है। लोगों को सुरक्षित रहने को कहा गया है।

Leave a Reply