हिमाचल कांग्रेस ने 2022 के चुनावों को लेकर मांगे उम्मीदवारों के आवेदन, जाने कैसे भेजें आवेदन

0
191

शिमला। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की तलाश शुरू कर दी है। पहली बार पार्टी बिना किसी फीस के आवेदन लेने जा रही है, जबकि बीते विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 25 हजार रुपए प्रति आवेदन फीस तय की थी। इस बार फीस निर्धारित न होने से पार्टी में आवेदनों की बाढ़ आ सकती है। कांग्रेस ने आवेदन की प्रक्रिया को भी बेहद सरल बना दिया है।

पार्टी ने इस बार सादे कागज पर बायोडाटा के साथ आवेदन मांगें हैं। सभी 68 सीटों से यह आवेदन आगामी एक सप्ताह में जुटाए जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी आदेश में आवेदकों से सादे कागज पर या ई-मेल (himachalcongress2022elections@gmail.com)के माध्यम से आवेदन करने को कहा गया है। पार्टी का कोई सक्रिय सदस्य या पदाधिकारी, जो भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडऩा चाहता हो, वह आवेदन करने के लिए योग्य होगा। आवेदक को बायोडाटा के साथ, जिसमें पूरा नाम डाक पते सहित, विधानसभा क्षेत्र जहां से चुनाव लडऩा है, जाति और शैक्षणिक योग्यता और अन्य पार्टी से संबंधित पूरे विवरण और अनुभव सादे कागज पर ईमेल के माध्यम से 1 सितंबर 2022 तक भेजने होंगे।

ऑनलाइन आवदेन शुक्रवार शाम पांच बजे से कांग्रेस पार्टी की ईमेल या सादे कागज पर पहली सितंबर शाम पांच बजे तक भेजे जा सकते हैं। लिखित आवदेन सीधे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन या जिला कांग्रेस कमेटी के माध्यम से भी भेजे जा सकते हैं। आवेदन की कोई भी फीस नहीं रखी गई है। दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर हुई बैठक में यह निर्णय लिया।

इस दौरान चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया गया। प्रदेश कांग्रेस सगंठन महामंत्री रजनीश किमटा ने बताया कि इस बार प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी टिकट आवेदन की प्रक्रिया को सरल बनाते हुए इसे निशुल्क रखने का निर्णय लिया गया है। इसमें पार्टी का कोई भी नेता या कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी टिकट के लिए आवदेन कर सकता है।

Leave a Reply