हिमाचल कांग्रेस को अब तक मिले 95 आवेदन, टिकटार्थियों का बढ़ता जा रहा आंकड़ा

0
64

शिमला: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस की ओर से आवदेन प्रक्रिया शुरू कर दी है और कांग्रेस से टिकट के लिए पार्टी के पास बड़ी संख्या में आवेदन पहुंच रहे हैं. अलग-अलग विधानसभा से (Application for Himachal Congress ticket ) रविवार तक 95 आवेदन विभिन्न माध्यमों से मिल चुके हैं. इनमें कुछ ने ई-मेल के माध्यम से आवेदन किए हैं जबकि कुछ ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन व जिला कांग्रेस कमेटियों के समक्ष (Ticket candidates in Himachal Congress) आवेदन किया है. कांग्रेस ने आवेदन की अंतिम तिथि एक सितंबर तय की है और इस बार आवेदन का शुल्क न रखे जाने के चलते काफी नेता टिकट के लिए आवेदन कर रहे हैं.

कांग्रेस द्वारा आवेदन ईमेल (himachalcongress2022elections@gmail.com) पर या सादे कागज पर 1 सितंबर तक लिए जाएंगे. जिसके बाद कांग्रेस द्वारा स्क्रीनिंग कमेटी को ये आवेदन भेजे जाएंगे. वहीं, 31 अगस्त को कांग्रेस कार्यालय में अहम बैठक होगी. विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस की अहम बैठक आगामी 31 अगस्त को शिमला राजीव भवन में होगी. इस बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला सहित एआईसीसी की तरफ से चुनाव के लिए नियुक्त वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेगें.

बैठक में विधानसभा चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप दिया (Application for Himachal Congress ticket) जाएगा. इसके साथ ही 1 सितंबर को घोषणा पत्र समिति की बैठक होगी. ये बैठक भी अहम मानी जा (HP Assembly Election) रही है. इस दौरान घोषणा पत्र में शामिल किए जाने वाले वादों पर चर्चा की जाएगी. इसी दिन प्रदेश महिला कांग्रेस व एनएसयूआई की टीम के साथ बैठक होगी. इन बैठकों में प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त मौजूद रहेगें. इसके साथ ही वे वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. 2 सितम्बर को युवा कांग्रेस और अन्य अग्रणी संगठनों के साथ बैठक होगी. सूचना के अनुसार इन बैठकों में प्रदेश कांग्रेस के साथ ही अग्रणी संगठनों, जिला और ब्लॉक कमेटियों के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी.

Leave a Reply