ED का दुरुपयोग कर रहे सरकार, राजनीति से प्रेरित है नेशनल हेराल्ड के कार्यालयों पर छापेमारी: प्रतिभा सिंह

0
39

शिमला: हिमाचलकांग्रेस अध्यक्ष और सांसद प्रतिभा सिंह (Himachal congress president pratibha singh) ने नेशनल हेराल्ड के कार्यालयों पर ईडी की छापेमारी (ED raid on national herald office) को राजनीति से पेरित करार (Pratibha on national herald case) दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश में राजनैतिक उत्पीड़न की एक नई परंपरा को शुरू किया है, जो देश के लोकतंत्र के लिए एक बहुत बड़ा खतरा साबित होगी.

प्रतिभा सिंह ने कहा कि आजादी के बाद देश में यह एक ऐसी सरकार है जो अपने राजनैतिक विरोधियों को जांच एजेंसियों का डर दिखा कर उन्हें डराने का असफल प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इससे घबराने वाली नहीं. प्रतिभा सिंह ने कहा कि देश आज गंभीर चुनौतियों, बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी जैसी समस्याओं से गुजर रहा है. देश की अर्थव्यवस्था डगमगा रही है. भारतीय मुद्रा का दिनों दिन अवतरण हो रहा है. भाजपा की सरकार इन गंभीर चुनौतियों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए विपक्ष की आवाज को दबा रही है.

इसके लिए सरकार कभी ईडी, कभी इनकम टैक्स तो कभी सीबीआई जांच शुरू करवा (pratibha singh on ED raid) रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की न्याय व्यवस्था को प्रभावित नहीं कर सकती और कांग्रेस को देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. प्रतिभा सिंह ने प्रदेश की जयराम सरकार को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश को भारी कर्ज के बोझ तले डुबो दिया है. प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री लोगों को गुमराह करने में जुट गए हैं.

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश पर 70 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज हो (Debt on Himachal government) गया है. मुख्यमंत्री घोषणाओं पर घोषणाएं कर रहें है, लेकिन सरकारी खजाना पूरी तरह खाली हो गया है. कर्मचारियों को वेतन व उनके देय भत्ते देने के लाले पड़े हुए हैं. इतना ही नहीं पांच हजार करोड़ से अधिक की सेब आर्थिकी भी सरकार की उपेक्षा के चलते अस्त व्यस्त होकर रह गई है. भाजपा की इस सरकार ने लोगों को राम भरोसे छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही कांग्रेस प्रदेश के किसानों, बागवानों सहित प्रदेश के सभी वर्गों का कल्याण सुनिश्चित करेगी.

Leave a Reply