पुरानी पेंशन बहाली के लिए नाहन में जुटे सरकारी कर्मचारी, कहा, पुरानी पेंशन बहाल करो

0
33

नाहन। जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन ‘जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा, वही देश पर राज करेगा’ के नारों से गूंजा। सिरमौर जिला के विभिन्न क्षेत्रों से हजारों की संख्या में कर्मचारी पेंशन संकल्प रैली में नाहन पहुंचे थे।

एनपीएस के राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर सभी जिलों के जिला अध्यक्ष व सिरमौर जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पुंडीर की अध्यक्षता में हजारों कर्मचारियों ने नाहन जिला परिषद से रैली शुरू की। जो कि पूरे शहर में निकाली गई। इस दौरान रैली में जयराम सरकार करो कमाल पुरानी पेंशन करो बहाल, एक राष्ट्र दो विधान नहीं सहेगा हिंदुस्तान, जैसे नारों से नाहन शहर गुंजायमान हुआ।

हजारों की संख्या में महिला कर्मचारी भी संकल्प रैली में पहुंचे थे। रैली को संबोधित करते हुए एनपीएस के राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि अगर प्रदेश सरकार मानसून सत्र से पहले पेंशन बहाली की घोषणा करती है, तो वह मानसून सत्र की संकल्प रैली में प्रदेश सरकार तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लिए धन्यवाद रैली का आयोजन करेंगे। अगर पेंशन बहाली नहीं हुई, तो मानसून सत्र के दौरान हजारों की संख्या में कर्मचारी विधानसभा का घेराव करेंगे। प्रदीप ठाकुर ने कहा कि एक राष्ट्र में दो विधान नहीं हो सकते, जब विधायक व सांसदों की पेंशन है तो कर्मचारियों की पेंशन क्यों नहीं सरकार दे रही है।

प्रदीप ठाकुर ने कहा कि अगर भाजपा सरकार पेंशन बहाल नहीं करती, तो इसका खामियाजा उसको आगामी विधानसभा चुनाव में भी भुगतना होगा। कर्मचारी सरकार के खिलाफ अपने तथा अपने स्वजन के वोट का इस्तेमाल भी करेंगे। मानसून सत्र के दौरान रोष रैली में कर्मचारियों के स्वजन भी आएंगे। रविवार को नाहन में आयोजित इस पेंशन संकल्प रैली में जिला सिरमौर के विभिन्न क्षेत्रों से हजारों कर्मचारियों ने प्रदर्शन में भाग लिया।

Leave a Reply