एक माह के भीतर तैयार हो सुसनाल का पीएचसी भवन, लोगों को शीघ्र मिलें स्वास्थ्य सुविधा -मंत्री गर्ग

0
53

बिलासपुर। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने सुसनाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन के निर्माण कार्य का विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने इस भवन का निर्माण कार्य को एक माह के भीतर पूरा करने के निर्देश दिये। जिससे इस क्षेत्र के लोगों को इस भवन की सुविधा शीघ्र मिल सके। गर्ग ने कहा कि इस भवन के निर्माण पर लगभग 47 लाख रूपये खर्च होंगे। भवन का निर्माण होने से पीएचसी सुसनाल को शीघ्र अपना भवन नसीब होगा। भवन के निर्माण के लिए बजट का प्रावधान किया है। जिसका निर्माण कार्य चल रहा है।

इससे पहले गर्ग ने सुसनाल में लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटान कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बरोटा पंचायत में अब तक लगभग 30 लाख रूपये से अधिक विकासात्मक कार्यों पर खर्च किये हैं। गर्ग ने कहा कि दो साल कोरोना काल में जाने के बावजूद भी घुमारवीं चुनाव क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने को प्रयासरत हूं। क्षेत्र का चहुंमुखी विकास किया जा रहा है। चाहे स्वास्थ्य का क्षेत्र हो, शिक्षा का क्षेत्र या फिर अन्य कोई क्षेत्र हो।

उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को पहले से अधिक सुदृढ़ किया है। घुमारवीं सिविल अस्पताल को 50 से 100 बिस्तरों वाला बनाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ के पदों को बढ़ाया गया। घुमारवीं अस्पताल में 11 करोड़ रूपये से आईपीडी भवन का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें आधुनिक लैब, मशीनें व उपकरण उपलब्ध होंगे। इस भवन में मरीजों व उनके तीमारदारों को रैंप व लिफट की सुविधा मिलेगी। घुमारवीं अस्पताल में 2 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी को 30 से 50 बिस्तरों वाला बनाया गया।
इस मौके पर भाजपा मंडल महामंत्री राजेश ठाकुर, पंचायत प्रधान सुशीला शर्मा, उपप्रधान कुलदेव, बीडीसी पूनम, लेहरी-सरेल पंचायत की प्रधान वीना देवी, तड़ौन पंचायत के उपप्रधान संजय, कर्म चंद, बिशन दास , पूर्व प्रधान निर्मला देवी व आशा ज्योति सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply