आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ने की आत्महत्या, घर में फंसे से लटकी मिली लाश

0
56

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव की बेटी कंठमनेनी उमा माहेश्वरी ने सोमवार को आत्महत्या कर ली। वह हैदराबाद के जुबली हिल्स स्थित अपने आवास पर फंदे से लटका पाया गया। एनटीआर के 12 बच्चों में उमा माहेश्वरी सबसे छोटी थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम और पीएमई के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल भेज दिया। सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

खबर फैलते ही तेदेपा अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, उनके बेटे नारा लोकेश और अन्य परिजन महेश्वरी के आवास पर पहुंचे। उमा चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता दग्गुबाती पुरंदेश्वरी की बहन हैं।

एनटीआर के आठ बेटे और चार बेटियां थीं। महेश्वरी चार बेटियों में सबसे छोटी थी। हाल ही में मृतक की बेटी की शादी में परिवार के लोग मिले थे। एनटीआर के तीन बेटों का पहले ही निधन हो चुका है।

एनटी रामा राव को एनटीआर के नाम से जाना जाता था। अभिनेता से नेता बने उन्होंने 1982 में तेदेपा का गठन किया था और नौ महीने के भीतर तत्कालीन अविभाजित आंध्र प्रदेश में पार्टी का नेतृत्व किया था। एनटी रामाराव ने 1996 में 72 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनकी मृत्यु से कुछ महीने पहले, एनटीआर को उनके दामाद चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में विद्रोह के बाद सत्ता से बाहर कर दिया गया था।

Leave a Reply