OPS Protest: पुरानी पेंशन बहाली के लिए 13 अगस्त को 2 लाख कर्मचारी परिवार सहित शिमला में देंगे धरना

0
50

मंडी. नई पेंशन स्कीम के दायरे में आने वाले प्रदेश के लाखों कर्मचारी एक बार फिर से राजधानी शिमला के लिए कूच करने वाले हैं. इस बार कर्मचारियों ने 13 अगस्त को शिमला में परिवार सहित एकजुट होकर अपनी आवाज बुलंद करने का निर्णय लिया है.

कर्मचारी शिमला के चौड़ा मैदान में पेंशन अधिकार रैली को आयोजित करने जा रहे है. इस बारे में जानकारी देते हुए एनपीएस कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने बताया कि लंबे समय से लगातार मांग उठाने के बाद भी सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है. इसलिए सरकार को जगाने के लिए अब कर्मचारी अपने परिजनों सहित शिमला में पहुंचकर अपनी आवाज बुलंद करेंगे.

उन्होंने बताया कि लगभग 2 लाख कर्मचारी अपने परिवार सहित शिमला पहुंचेंगे और पेंशन अधिकार रैली में भाग लेंगे. प्रदीप ठाकुर ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि राज्य की मौजूदा सरकार पुरानी पेंशन की बहाली की सौगात प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को देगी. यदि सरकार ऐसा करती है तो फिर लाखों कर्मचारी सरकार का धन्वाद करने शिमला जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो फिर इसको लेकर आंदोलन जारी रहेगा.

प्रदीप ने बताया कि उन्होंने सरकार को 9 अगस्त तक मांग को पूरा करने का अल्टीमेटम दिया है, यदि मांग पूरी नहीं होती तो फिर शिमला में रैली हर हाल में होकर रहेगी. वहीं उन्होंने कहा कि अगर मौजूदा सरकार मांग को पूरा नहीं करती तो फिर कर्मचारी दूसरे दलों की तरफ से दिए जा रहे प्रस्ताव पर विचार करने को मजबूर हो जाएंगे.

Leave a Reply