बिना फिटनेस प्राइवेट स्कूल वाहन चलाने पर दर्ज होगी एफआईआर; उमेश मिश्रा

0
46

बिजनौर। कलक्ट्रेट सभागार में जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में डीएम उमेश मिश्रा ने कहा कि स्कूली वाहन बिना फिटनेस पकड़े जाने पर स्कूल प्रबंधक और वाहन मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होगी। साथ ही प्रधानाचार्य पर भी कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने स्कूली वाहनों की फिटनेस कराने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति सभी विद्यालयों में गठित हो। जिसके बाद एक सप्ताह में सभी विद्यालय बैठक कराकर उसका कार्य वृत्त भेजें। समिति में नायब तहसीलदार व एसआई को भी रखा जाएगा। डीएम ने कहा कि कोई भी वाहन जो स्कूल से अनुबंधित नहीं है, वह स्कूली बच्चों को विद्यालय लेकर नहीं जाएगा।

इस संबंध में स्कूलों में अभिभावक और अध्यापक बैठक करें, जिससे अभिभावकों को भी जानकारी हो कि वह बिना फिटनेस के वाहन में अपने बच्चों को न बैठाएं। साथ ही एक अभियान चलाकर सभी स्कूली वाहनों का फिटनेस कराने के निर्देश दिए। साथ ही स्कूल बस व स्कूल वैन के चालकों का चरित्र सत्यापन भी कराया जाए।

वर्ष में चार बार होगी विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक
डीएम ने कहा कि शासन से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुसार जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक वर्ष में दो बार कराई जाए। वहीं विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति की वर्ष में चार बार बैठक की जाए। इस अवसर पर एसपी दिनेश सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सहित अन्य अधिकारी, स्कूलों के प्रधानाचार्य व ट्रांसपोर्ट प्रभारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply