धर्मपुर में आज भी वो सुविधाएं जो जिला मुख्यालय में होनी चाहिए, भविष्य में बनाएंगे जिला; महेंद्र सिंह

0
25

आने वाले समय में धर्मपुर को जिला बनाया जाएगा। यह बात जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने दो केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्री के धर्मपुर दौरे की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों से कही।

कहा कि धर्मपुर में आज वह सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं, जो जिला मुख्यालय में होनी चाहिए। भविष्य में जब भी डि लिमीटेशन होगी और नए जिले बनाने की बात आएगी तो धर्मपुर को जिला बनाया जाएगा। कहा कि प्रदेश में नए जिले बनाने की काफी समय से मांग उठ रही है। अभी ऐसा कोई विचार नहीं है, लेकिन भविष्य में जब भी नए जिले बनेंगे तो धर्मपुर को जिला बनाने के लिए लड़ाई लड़ी जाएगी। कहा कि यहां लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति अधीक्षण अभियंता कार्यालय उपलब्ध हैं।

रोजगार कार्यालय और लेबर ऑफिस कार्यालय भी उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री के दौरे के बाद यहां बिजली बोर्ड के अधीक्षण अभियंता कार्यालय का ऑफिस भी खोल दिया जाएगा। साथ ही धर्मपुर में सिविल कोर्ट और फायर बिग्रेड कार्यालय भी खुल जाएंगे। धर्मपुर, जोगिंद्रनगर व सरकाघाट विस क्षेत्रों के मध्य का क्षेत्र है, जो कि दोनों विस क्षेत्रों के लिए नजदीक पड़ेगा और यहां जिला बनने से दोनों विस क्षेत्रों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। इस मौके पर प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी रजत ठाकुर, जिला परिषद सदस्य जगदीश चंद, मंडल महामंत्री प्रताप सकलानी, मंडल भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष देशराज पालसरा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply