समाज सेवा के क्षेत्र में डॉक्टर सिकंदर ने दिया अभूतपूर्व योगदान, हिमाचल रत्न से हुए सम्मानित

0
35

शिमला (एजेंसी)। हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद व हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉक्टर सिकंदर कुमार को 44वीं ऑल इंडिया कान्फ्रेंस ऑफ इंटेलेक्चुअल्स (एआईसीओआई) के विशेष समारोह में ”हिमाचल रत्न” पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

समाज सेवा के क्षेत्र में डॉक्टर सिंकदर कुमार के अभूतपूर्व योगदान को देखते हुए एआईसीओआई द्वारा उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया गया है। यह पुरस्कार मिलने पर डॉक्टर सिकंदर ने एआईसीओआई का आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित होना और बुद्धिजीवियों की आकाशगंगा के बीच होना उनके लिए बहुत गर्व की बात है।

चंडीगढ़ के सेक्टर 32 के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के ऑडीटोरियम में रविवार को हुए समारोह में डॉक्टर सिकंदर सहित आठ हस्तियों को उनके उल्लेखनीय योगदान पर नवाजा गया। डॉक्टर सिकंदर हिमाचल से सम्मान हासिल करने वाले एकमात्र हस्ती हैं।

इस अवसर पर छतीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल के.एम सेठ, हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जस्टिस राजेश टंडन और डॉक्टर एस फरोग मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। एआईसीओआई के महासचिव प्रकाश निधि, सचिव डा. सुशील मल्होत्रा, रमन अनेजा,अनिल गंगौरदे, एचएस शर्मा और संस्था के अन्य वरिष्ठ सदस्य इस अवसर पर मौजूद रहे।

बता दें कि एआईसीओआई संगठन पिछले चार दशकों से अस्तित्व में है। यह एक गैर-सरकारी संगठन है जो जाति, पंथ, रंग, लिंग या धार्मिक विश्वास के किसी भी भेद के बिना राष्ट्रवाद, मानवतावाद, शांति और भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply