Himachal Cabinet Meeting 3 August: मेडिकल डिवाइस पार्क समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा, जाने किन मुद्दों पर निर्णय संभव

0
44

शिमला। Himachal Pradesh Cabinet Meeting, हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक कल बुधवार तीन अगस्त को होगी। इसमें मेडिकल डिवाइस पार्क से जुड़ा मामला उठेगा।

नालागढ़ में स्थापित होने वाले मेडिकल डिवाइस पार्क को लेकर केंद्र ने राज्य सरकार से लिखित तौर पर मांगा है कि तय बजट से अधिक खर्च को राज्य सरकार उठाएगी। मंत्रिमंडल की बैठक में इस विषय पर सरकार स्वीकृति देगी। 350 करोड़ की लागत से स्थापित होने वाले पार्क के लिए केंद्र सरकार 100 करोड़ रुपये की ग्रांट देगा।

मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य में खोली गई नई पंचायतों में 200 चौकीदारों के पद भरने पर निर्णय लिया जा सकता है। इसके अतिरिक्त आयुष विभाग की ओर से 68 नए वेलनेस केंद्र खोलने का प्रस्ताव लाया जा सकता है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से की जा रही घोषणाएं भी मंत्रिमंडल बैठक में स्वीकृति के लिए आएंगी। इसके अलावा कैबिनेट में विभिन्‍न विभागों में रिक्‍त पड़े पदों को भी भरने पर फैसला लिया जा सकता है।

चुनावी वर्ष में हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार पूरी तरह से सक्रिय है। बीते सप्‍ताह ही मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कैबिनेट बैठक की थी, अब एक सप्‍ताह से पहले ही दोबारा बैठक बुला ली गई है। मुख्‍यमंत्री इन दिनों चंबा जिला के दौरे पर हैं व यहां कई घाेषणाएं भी उनके द्वारा की गई हैं। उम्‍मीद जताई जा रही है कि कैबिनेट बैठक में इन घाेषणाओं पर मोहर लगाई जाएगी।

Leave a Reply