कभी भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा सकते है डीजीपी संजय कुंडू, सरकार ने दे दी एनओसी

0
72

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू को कभी भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ती पर जा सकते हैं। मंत्री-परिषद की नियुक्ति समिति ने उनके स्तर पर केंद्र में पद धारण करने के लिए पैनल में शामिल करने की स्वीकृति पहले से दे दी है।

इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी डीजीपी संजय कुंडू को एनओसी दे दी है। संजय कुंडू वर्ष 2020 से हिमाचल प्रदेश में डीजीपी के पद पर तैनात हैं और वर्ष 2024 तक अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। केंद्र में डीजीपी लेवल की पोस्ट खाली होने पर उन्हें केंद्र में डीजीपी लेवल के पद तैनात किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्होंने राज्य और केंद्र सरकारों और संयुक्त राष्ट्र में नेतृत्व की भूमिकाओं में काम किया है। वर्तमान में वह हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हैं।

इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश के प्रधान सचिव के रूप में काम किया। डीजीपी संजय कुंडू ने हिमाचल प्रदेश में एडीजीपी कानून और व्यवस्था, आईजी कानून और व्यवस्था के अलावा प्रदेश के बिलासपुर, मंडी, चंबा और कांगड़ा जिला में एसपी के पद पर सफल कार्य किया। डीजीपी संजय कुंडू के प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद हिमाचल प्रदेश में डीजीपी का पद खाली होने के बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए आईपीएस अधिकारियों में 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव रंजन ओझा, 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी श्याम भगत नेगी, 1992 बैच आईपीएस अधिकारी डॉ. अतुल वर्मा में से किसी को प्रदेश में डीजीपी पद पर तैनात किया जा सकता है।

Leave a Reply