मंडी पुलिस की दादागिरी; कागजात दिखाने के बाबजूद निजी बस को किया जब्त, पूछने पर कहा, मेल डालो तो देंगे जानकारी

0
71

मंडी : आज मंडी पुलिस ने चेकिंग के दौरान चंडीगढ़ से मनाली जा रही निजी बस को थाने में कागज दिखाने पर भी जब्त कर लिया। जानकारी के अनुसार,बस को मंडी के समीप चेकिंग के लिए रोका गया था। बस स्टाफ ने थाने में पुलिस को गाड़ी के कागज आरसी, इंश्योरेंस और पॉल्यूशन सर्टिफिकेट दिखाया पर उसके बाबजूद भी मंडी पुलिस ने बस को जब्त कर लिया।

आपको बता दें कि जिस समय बस को जब्त किया गया, उस समय बस में चंडीगढ़ से मनाली के लिए जा रहे 23 यात्री सफर कर रहे थे और अभी तक यात्री बस के अंदर ही मंडी पुलिस थाने के बाहर है। हालांकि, बस स्टाफ ने पुलिस से कहा की अगर कागज में कोई कमी है तो आप चालान कीजिए पर बस को मत रोकिए। परंतु मंडी सदर पुलिस ने एक नहीं सुनी और बस को जब्त कर लिया।

परिचालक ने बताया कि बस के कागज हमने पुलिस को दिखाए उन्हें पुलिस जाली बता रही है, परंतु ऐसा कुछ नही है। सभी कागज़ सही है, पर पुलिस इन दस्तावेजों को सही नहीं मान रही।

इस मामले में परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा की इस मामले में शालिनी अग्निहोत्री से बात हुई तो एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया की बस ऑपरेटर के पास एक भी कागज नहीं है। परंतु हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है जिसमें बस ऑपरेटर थाने में कागज दिखा रहा है परंतु मंडी पुलिस उन्हें जाली बता रही है। बस को लगभग 11 बजे जब्त किया गया परंतु सवारियों को भेजने का कोई इंतजाम नहीं किया गया। मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने सवारियों को भेजने के लिए एचआरटीसी की बस का प्रबंध करने को कहा है। लेकिन खबर लिखे जाने तक एचआरटीसी की बस का प्रबंध नही हुआ था।

जब हमारी टीम ने थाना प्रभारी को इस बारे जानकारी लेने के लिए कॉल किया तो थाना प्रभारी के कहा कि मेल डालो तब हम आपको बताएंगे। अब देखना यह है कि इस मामले में क्या कार्यवाही होती है।

Leave a Reply