हिमाचल से पूरे देश में जाएगा कांग्रेस की जीत का संदेश; राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे

0
58

शिमला। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा है कि हिमाचल से पूरे देश में कांग्रेस की जीत का संदेश जाएगा। इसका आभास भाजपा को हाल ही में हुए उपचुनाव में हो चुका है। उपचुनाव में महंगाई पर प्रदेश के लोगों ने बड़ी चोट की थी और इसके बाद केंद्र सरकार को अपने फैसले वापस लेने पड़े थे। अभय दुबे सोमवार को शिमला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिजली संशोधन विधेयक पारित होने के बाद विद्युत क्षेत्र में निजी कंपनियों का दखल बढ़ जाएगा। इससे न केवल बिजली महंगी होगी, बल्कि कर्मचारियों को भी मुश्किलें झेलनी पड़ेंगी। मौजूदा समय में सरकार सस्ती बिजली के सपने दिखाकर लोगों से वोट बटौरना चाहती है। जबकि इसके पीछे भविष्य की बहुत बड़ी मंशा छिपी है। इसका सीधा नुकसान आने वाले दिनों में बिजली पैदा करने वाले हिमाचल को भी झेलना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश विधानसभा चुनाव में महंगाई और बेरोजगारी बड़ा मुद्दा होंगे। केंद्र सरकार महंगाई नियंत्रित करने में नाकाम रही है।

उन्होंने जीएसटी के मुद्दे पर भी सरकार का घेराव किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने खाद्य वस्तुओं में जीएसटी लगाने के साथ ही उन्हें महंगा कर दिया है, जबकि मरने के बाद अंतिम संस्कार में इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं को भी जीएसटी के दायरे में ला दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अच्छे दिन का वादा लेकर सत्ता में आई थी, लेकिन अभी तक केवल धन्ना सेठों के ही अच्छे दिन आए हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी पर कांग्रेस राष्ट्रस्तरीय सम्मेलन का आयोजन करने वाली है।

यह सम्मेलन चार सितंबर को दिल्ली में होगा। सम्मेलन में देश भर से कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे और देश के बड़े मसलों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बड़ी तैयारी चल रही हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग इस बार कांग्रेस का साथ देंगे और पार्टी को बड़ी जीत आगामी विधानसभा चुनाव में मिलेगी।

Leave a Reply