Congress Hamirpur Protest: प्रदर्शन के दौरान विधायक इंद्रदत्त समेत कई नेता गिरफ्तार

0
41

हमीरपुर: महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आज कांग्रेस द्वारा आज देशव्यापी प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस पार्टी द्वारा आज जगह-जगह प्रदर्शन किए गए. इस दौरान हमीरपुर में भी कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन देखने को मिला. जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सबसे पहले मुख्य बाजार में एकत्र हुए और गांधी चौक से लेकर डीसी ऑफिस के गेट तक विरोध रैली निकाली (Congress Rally in Hamirpur). इस दौरान नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी (Congress protest in Hamirpur) की.

रैली के बाद सभी कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और चक्का जाम कर दिया, जिससे लंबा जाम लग (Congress Chakka jam in Hamirpur) गया. स्थिति से निपटने के लिए जिला पुलिस की तरफ से भारी पुलिस बल यहां पर तैनात किया गया था. प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और कार्यकर्ताओं में खासा तनाव देखने को मिला. प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस कर्मचारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी. करीब आधे घंटे तक यहां पर प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई.हमीरपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन.

काफी देर तक जब प्रदर्शनकारी सड़क से नहीं उठे तो हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंद्रदत्त लखनपाल और अन्य नेताओं को पुलिस द्वारा जबरन उठाकर हिरासत में लिया गया. हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं बड़सर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि देश में तानाशाही का माहौल है और केंद्र सरकार विपक्ष का गला घोटने का काम कर रही (Congress Protest in Himachal) है. केंद्र सरकार की तरफ से महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे उठाने वाले विपक्ष के नेताओं पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं यह प्रदर्शन लगातार जारी (Sonia Gandhi National Herald) रहेगा.

आपको बता दें कि प्रदेशभर में कांग्रेस द्वारा आज देश में बढ़ रही महंगाई (Congress Protest against Inflation) और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया (Congress Protest against Unemployment) गया. इसी कड़ी में जिला हमीरपुर में भी प्रदर्शन किया गया. जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सबसे पहले मुख्य बाजार में एकत्र हुए और गांधी चौक से लेकर डीसी ऑफिस के गेट तक विरोध रैली निकाली गई. इस दौरान कांग्रेस नेताओं और पुलिस में झड़प हो गई और हमीरपुर के अध्यक्ष राजेंद्र जार और हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं बड़सर के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया (hamirpur congress leader arrested) है.

Leave a Reply