राजनीतिक सरगर्मियों के बीच भाजपा के बाद कांग्रेस ने बदला अध्यक्ष, जाने कौन बना नया अध्यक्ष

0
42

कुल्लू। चुनावी साल में जिले में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आम आदमी पार्टी के 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ने के एलान के बाद भाजपा व कांग्रेस दोनों दल संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी में फेरबदल करने में जुटे हैं।

जिला कुल्लू की आनी विधानसभा मैं कांग्रेस ने अपना अध्यक्ष बदलकर एपीएमसी के पूर्व अध्यक्ष यूपेंद्रकांत मिश्रा को जिम्मेदारी दी है। इससे पहले भाजपा ने भी अप्रैल में अपना अध्यक्ष बदला था। चुनाव सिर पर होने से भाजपा व कांग्रेस के भीतर की गुटबाजी को पाटना अमर ठाकुर और यूपेंद्रकांत मिश्रा के लिए आसान नहीं है। हालांकि भाजपा और कांग्रेस हाईकमान ने पार्टी को एक सूत्र में बांधने के लिए अपने-अपने अध्यक्षों को बदलकर पार्टी के अंदर कार्यकर्ताओं को संदेश देने की कोशिश की है।

चुनाव के कुछ महीने पहले आनी कांग्रेस से चंद्रकेश शर्मा को बदलकर मिश्रा को अध्यक्ष का जिम्मा देकर उन्हें राजपरिवार के नजदीक होने का ईनाम मिला है। उनके लिए कांग्रेस को एकजुट रखना किसी चुनौती से कम नहीं है। कांग्रेस की तरफ से आने वाले विस चुनावों में पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी परसराम के साथ दलीप जोशी और बंसी लाल भी जनता के बीच जाकर अपनी पैठ बनाने में जुटे हैं। मिश्रा को संगठन एकजुट रखने के लिए जिला कांग्रेस अध्यक्ष बीएस ठाकुर के साथ अन्य नेताओं के साथ समन्वय बनाना होगा।

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आनी कांग्रेस के अध्यक्ष पद में किए बदलाव के बाद मिश्रा के समर्थकों में खुशी की लहर है। कांग्रेस ने चंद्रकेश शर्मा को जिला कांग्रेस कमेटी कुल्लू का महासचिव बनाया है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष बीएस ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट है।

Leave a Reply