सोलन जिले के दौरे पर जाएंगे मुख्य चुनाव आयुक्त, नए मतदातों से करेंगे मुलाकात

0
28

सोलन: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Elections 2022) को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार गुरुवार को सोलन जिले के दौरे पर रहेंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार धर्मपुर में 90 वर्ष से अधिक, नए मतदाताओं और ट्रांसजेंडर मतदाताओं से मुलाकात करेंगे. आगामी चुनावों को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त हिमाचल आ रहे हैं. उनके इस दौरे को लेकर हिमाचल चुनाव आयोग ने तैयारियां पूर्ण कर ली है. पहला कार्यक्रम धर्मपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मपुर में रखा गया है. जहां आदर्श पोलिंग बुथ पर वह लोगों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान उनके साथ चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और चुनाव आयोग के अधिकारियों का दल भी होगा। ये कार्यक्रम करीब शाम 04ः00 बजे होगा.

कार्यक्रम को लेकर धर्मपुर स्कूल के मुख्य द्वार को लेकर चुनाव के फ्लेक्स से सजाया गया है. इसी के साथ पोलिंग बूथ पर सेल्फी प्वाइंट के अलावा ईवीएम और वीवीपैट मशीन के बारे में भी जानकारी साझा की जा रही है. कार्यक्रम के दौरान युवाओं को देश के मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ अपने विचार साझा करने का मौका मिलेगा.

आदर्श पोलिंग बूथ पर मौजूद अधिकारी ने बताया कि युवा मतदाताओं व बुजुर्गों को विशेष निमंत्रण भेजा गया है. आदर्श पोलिंग बूथ को भी सजाया गया है. पोलिंग बूथ पर प्रदेश व जिला के चुनाव अधिकारियों के लगातार दौर जारी है. अधिकारी पोलिंग बूथ का निरीक्षण चुके हैं. धर्मपुर पंचायत की प्रधान बीना गुप्ता व उपप्रधान अजय गरचा ने बताया की हमारी पंचायत का सौभाग्य है कि देश के मुख्य चुनाव आयुक्त शिमला कार्यक्रम से पहले धर्मपुर स्कूल के आदर्श पोलिंग बूथ का दौरा कर रहे हैं.

Leave a Reply