पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला भाजपा नेता टी राजा सिंह गिरफ्तार, तेलंगाना पुलिस को बताया औवेसी की कठपुतली

0
47

T Raja Statement: पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले बीजेपी के निलंबित नेता टी राजा सिंह को तेलंगाना पुलिस ने एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी से पहले टी राजा ने एक वीडियो जारी किया. उन्होंने तेलंगाना पुलिस को हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी का कठपुतली बताया. टी राजा ने कहा कि मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं. मैं मर जाने के लिए भी तैयार हूं.

टी राजा के खिलाफ प्रदर्शन

तेलंगाना पुलिस ने निलंबित बीजेपी नेता टी राजा सिंह को पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी के आरोप में हैदराबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया. टी राजा के कथित बयान के लिए 23 अगस्त को हैदराबाद में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे.

इससे पहले पुलिस ने गुरुवार को टी राजा सिंह को उनके खिलाफ दो पुराने मामलों में नोटिस जारी किया, जबकि पैगंबर मुहम्मद के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए उनकी फिर से गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. शाहीनायथगंज और मंगलहट थाने के पुलिस अधिकारियों ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41ए के तहत नोटिस जारी किया.

मंगलहाट पुलिस ने फरवरी में उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को धमकाने के लिए एक वीडियो के माध्यम से दर्ज की गई शिकायत के संबंध में नोटिस जारी किया था, जो उस राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान वायरल हुआ था. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

शाहीनायथगंज पुलिस ने अप्रैल में बेगम बाजार में भड़काऊ भाषण देने के एक मामले में नोटिस जारी किया था. विधायक के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन और हैदराबाद के कुछ हिस्सों में तनावपूर्ण स्थिति के बीच विकास हुआ.

Leave a Reply