Balochistan Blast: फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में जोरदार धमाका और गोलीबारी, तीन लोग घायल

0
36

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के तुर्बत (बलूचिस्तान) में एक स्टेडियम के अंदर शनिवार को फुटबॉल का मैच चल रहा था. इस दौरान स्टेडियम में जोरदार धमाका हुआ. धमाके की खबर की एआरवाई न्यूज ने पुलिस के हवाले से पुष्टि की है. विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, बलूचिस्तान के क्वेटा के तुरबत स्टेडियम के बाहर विस्फोट में तीन लोग घायल हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट शहर के एयरपोर्ट रोड पर उस समय हुआ जब दो स्थानीय टीमों के बीच फुटबॉल मैच स्टेडियम में खेला जा रहा था.

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को अफगानिस्तान के काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में आत्मघाती बम धमाका हुआ था. धमाके के वक्त स्टेडियम में टी-20 मुकाबला खेला जा रहा था. स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था. यह घटना काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के 22वें लीग मैच के दौरान हुई थी. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आलोकोजे काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में हुए बम विस्फोट से हड़कंप मच गया. बम शापेजा क्रिकेट लीग मैच के दौरान स्टैंड में बैठे दर्शकों के बीच फट गया था.

बलूचिस्तान प्रांत में मुठभेड़ में छह उग्रवादियों एवं एक सैनिक की मौत : पाकिस्तान के अशांत दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में रातभरे चले सैन्य अभियान के दौरान एक सैनिक एवं छह उग्रवादी मारे गए सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी. सेना ने एक बयान में बताया कि केच जिले के होशाब इलाके में अलगाववादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक अन्य सैनिक घायल भी हो गया.

उसने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ उग्रवादी केच से मस्तंग जा रहे हैं, जिसके बाद यह अभियान चलाया गया. उग्रवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ छिड़ गयी तथा छह उग्रवादी एवं एक सैनिक मारे गए. सैनिकों ने मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किया.

Leave a Reply