पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ित हिंदू महिलाओं से हो रहे रेप के प्रयास, कई लड़कियों को अगवा कर करवाया धर्मांतरण

0
82

नई दिल्ली. पाकिस्तान हालिया इतिहास के सबसे भीषण बाढ़ की विभीषिका से जूझ रहा है. लेकिन वहां के लोग अपनी घिनौनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं. बाढ़ के कारण अपना उमरकोट में घर छोड़कर सड़क पर रह रही हिन्दू महिलाओं ने रेप के प्रयास का आरोप लगाया है.

ट्विटर पर वॉयस ऑफ पाकिस्तान माइनोरिटी ने आरोप लगाया है कि ऐसे समय में जब पाकिस्तान बहुत कठिन समय में है, तब अल्पसंख्यकों को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ट्वीट में कहा है कि बाढ़ के कारण उमरकोट के हिन्दू अपना घर वार छोड़कर सड़क पर रह रहे हैं. उन्होंने शिकायत की है कि उनकी महिलाओं के साथ गुंडों ने रेप के प्रयास किए. हालांकि चिल्लाने के बाद गुंडे वहां से भागने में सफल रहे.

पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान में हिन्दू महिलाओं के साथ अत्याचार काफी बढ़ा है. हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्मांतरण कराके उनसे शादी करना आम बात है. वहीं इनकार करने पर कई हिन्दू लड़कियों को कत्ल किया जा रहा है. पिछले महीने एक हिन्दू लड़की करीना कुमारी का अपहरण कर लिया गया और उनका जबरन धर्मांतरण करा लिया गया. इससे पहले ऐश्वर्या नाम की एक हिन्दू लड़की को भी अगवा कर लिया गया. जुलाई में 13 साल की एक हिन्दू लड़की सिमरन को अगवा कर लिया. इसके खिलाफ अल्पसंख्यक समुदाय ने कराची प्रेस क्लब में विरोध प्रदर्शन किया और उनकी सुरक्षित वापसी की गुहार लगाई.

बिडंबना यह है कि हिन्दू लड़की की हत्या के बाद भी केस को रफा दफा कर दिया जाता है और मुजरिम को छोड़ दिया जाता है. इसी साल जुलाई में अपहरण का विरोध करने वाली पूजा कुमारी की हत्या कर दी गई. इसके बाद स्थानीय जिगरा कोर्ट ने 28 लाख रुपये में मामले को रफा दफा कर दिया. सिर्फ हिन्दू ही नहीं ईसाई समुदाय की लड़कियों के साथ भी पाकिस्तान में अत्याचार बढ़ा है. हाल ही में एक ईसाई लड़की ने अपने साथ हुआ यौन दुर्व्यवहार की आपबीती सुनाई थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

Leave a Reply