Amazon ने दिया कर्मचारियों को झटका, 1 लाख लोगों की छुट्टी; जानें वजह

0
40

नई दिल्ली। पूरी दुनिया महंगाई की मार झेल रही है। मंदी के इस दौर में कंपनियां अपने वर्कफोर्स में कमी कर रही हैं। लोगों की नौकरियां भी जा रही हैं। बीते दिनों में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने सैकड़ों कर्मचारियों की छुट्टी कर दी थी। यह सिलसिला अभी भी जारी है। जानकारी की माने तो जेफ बेजोस की कंपनी अमेजन ने अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने 1 लाख कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है।

अमेजन ने अपने वर्कफोर्स में लगभग 1 लाख की कमी की है, जो कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी मैनफोर्स की कटौती को बताती है। सप्लाई सेंटर्स और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क में ई-कॉमर्स दिग्गज अभी भी 15 लाख से अधिक लोगों को रोजगार देता है, जो तकनीक की दुनिया में सबसे ज्यादा है। अमेजन के मुख्य वित्तीय अधिकारी ब्रायन ओलसावस्की ने कहा कि कंपनी अपने मुख्यालय और अन्य सुविधाओं को अपग्रेड करने के लिए और अधिक अलर्ट होने की योजना बनाई है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे नहीं लगता कि आप हमें उसी गति से काम पर रखते हुए देखेंगे, जो हमने पिछले साल या पिछले कुछ वर्षों में किया था। Olsavsky ने कहा कि कंपनी ने Q1 में 14,000 कर्मचारियों को जोड़े हैं। पहले साल, हमने अपने नेट कर्मचारियों की संख्या में 27,000 की कमी की थी। उन्होंने कहा कि हमने ओमाइक्रोन वैरिएंट के कवरेज के लिए Q1 में बहुत से लोगों को काम पर रखा था। अब कंपनी को एक उच्च कर्मचारियों की संख्या की स्थिति के साथ छोड़ दिया गया था।

Leave a Reply