शादी के 7 महीने बीत चुके हैं, खुशखबरी के लिए 15 दिन की छुट्टी चाहिए, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सिपाही का आवेदन पत्र

0
35

बलिया: नौकरी सरकारी हो या प्राइवेट, छुट्टी की मारामारी हर जगह है। वहीं, पुलिस विभाग की में ड्यूटी के चक्कर में छुट्टियों की और दिक्कत रहती है। छुट्टियों के लिए कर्मचारी अलग-अलग और कभी-कभी अजीबोगरीब वजह भी दे देते हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के बलिया जिले से सामने आया है। यहां तैनात एक सिपाही ने छुट्टी के लिए आवेदन दिया। पत्र सामने आया तो चर्चा का विषय बन गया। मामला सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। हालांकि, अधिकारियों ऐसे किसी आवेदन की जानकारी से इनकार किया है।

‘शादी के 7 महीने बीत चुके हैं, अब खुशखबरी के लिए छुट्टी चाहिए’

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर के रहने वाले सिपाही बलिया में डायल 112 में तैनात है। बीते दिनों सिपाही ने अपने अधिकारी को छुट्टी के लिए आवेदन पत्र दिया। इसमें सिपाही ने लिखा कि उसकी शादी के 7 महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक उसके परिवार में कोई खुशखबरी नहीं आई है। इसके लिए उसे छुट्टी की आवश्यकता है। इसलिए 15 दिन का ईएल (अर्जित अवकाश) दिया जाए। सिपाही की ओर से लिखा गया यह आवेदन पत्र इस जिले में चर्चा का विषय बन गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पत्र, अधिकारी ने क्या कहा ?

सिपाही का छुट्टी के लिए दिया गया आवेदन पत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि उन्हें फिलहाल इस संबंध में जानकारी नहीं है। इस मामले में एडिशनल एसपी डीपी तिवारी ने बताया कि पर्व त्योहारों की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिसकर्मियों को भी छुट्टी प्रदान की जाती है। सिपाही की ओर से लिखा गया ऐसा आवेदन पत्र अभी मेरे संज्ञान में नहीं आया है। यदि उसने छुट्टी के लिए आवेदन किया है तो उस पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

छुट्टी पास नहीं हुई तो सिपाही ने इंस्पेक्टर को दी थी धमकी

इसी तरह यूपी के पीलीभीत में एक सिपाही का पत्र वायरल हुआ था। छुट्टी पास न होने पर एक सिपाही ने डायल 112 के इंस्पेक्टर को वाट्सएप पर धमकी भरा मैसेज भेज दिया था। बताया गया कि सिपाही ने 5 पांच दिन का अवकाश मांगा था, लेकिन उसे 2 दिन की छुट्‌टी मिल रही थी। इसके बाद कांस्टेबल बिना अवकाश लिए ही घर चला गया। इंस्पेक्टर की शिकायत पर एसपी ने पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया था। आरोपी पर मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया।

Leave a Reply