सेल्फी के चक्कर में 5 नदी के बीच बुरी तरह फंसे, 8 घंटे के रेस्क्यू के बाद बची जान

0
49

RIGHT NEWS INDIA: हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. इसके चलते क्षेत्र की नदी- नाले उफान पर हैं. इसी बीच खबर है कि नालागढ़ के पहाड़ी क्षेत्र रामशहर के तहत गुरु कुंड के पास चिकली नदी में सेल्फी के चक्कर में 5 प्रवासी लोग नद्दी के एक पत्थर पर बुरी तरह से फंस गए.

वे गुरुकुंड के पास सेल्फी खींचने के लिए जैसे ही नदी के बीच गए और सेल्फी लेने लगे. उसके बाद क्षेत्र के पहाड़ी हल्के में अचानक तेज बारिश हुई. ऐसे में बारिश का पानी भारी मात्रा में नदी में आ गया. इसके चलते यह पांचों प्रवासी चिकनी नदी में एक पत्थर के बीच बुरी तरह से फंस गए.

करीबन 8 घंटे की मशक्कत के बाद इन पांचों युवकों को रस्सी की मदद से बाहर निकाला गया. गनीमत यह रही कि अगर इस हादसे में स्थानीय ग्रामीण एकत्रित न होते और रस्सी की मदद से इन लोगों को बाहर न निकालते तो आज इन 5 लोगों की जान जा सकती थी. फिलहाल, ग्रामीणों ने एकत्रित होकर इन 5 युवकों को रेस्क्यू किया. कहा जा रहा है कि इसके लिए रेस्क्यू करीब 8 घंटे तक चला और उस इन पांचों युवकों को चिकनी नदी के तेज बहाव से बाहर निकाला गया.

सही सलामत नदी से बाहर रस्सी की मदद से निकाला गया

आपको बता दें कि प्रशासन और सरकार की ओर से पहले ही लोगों को नदी- नालों से दूर रहने की सलाह दी गई थी. और क्षेत्र में तेज बारिश को चलते भी अलर्ट जारी किया गया था. लेकिन इसके बावजूद भी ये पांचों लोग नदी में सेल्फी खींचने के लिए चले गए और तेज बहाव पानी का आने के कारण पानी के बीच बुरी तरह से फंस गए. यहां गनीमत यह रही कि स्थानीय लोग एकत्रित हो गए और उनकी ओर से इन पांचों युवकों का रेस्क्यू किया गया और उसके बाद इन्हें सही सलामत नदी से बाहर रस्सी की मदद से निकाला गया.

Leave a Reply