प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में 1800 जवान संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी और ड्रोन से रखी जायेगी नजर

0
53

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) में 24 सितंबर को होने वाली बीजेपी युवा मोर्चा की संकल्प रैली (BJP Yuva Morcha Sankalp Rally) के चलते मंडी जिला पुलिस ने कमर कस ली है।

मंडी में प्रदेश भर से पुलिस जवानों को बुलाया गया है, ताकि पीएम मोदी की रैली में किसी प्रकार की कानून व ट्रैफिक की समस्या से निपटा जा सके। इसके साथ ही इस बार पीएम मोदी रैली (PM Modi Rally) के सभा स्थल के समीप 150 नए सीसीटीवी (CCTV) कैमरा लगाए गए हैं, ताकि हर गतिविधि पर पुलिस नजर रख सके। इसके साथ ही पुलिस सुरक्षा के मद्देनजर शहर और इसके आस पास 5 ड्रोन कैमरों की सहायता से भी निगरानी रखी जाएगी। गुरुवार को मंडी पुलिस लाइन में आयोजित एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए एसपी मंडी (SP Mandi) शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि मंडी में मोदी की रैली के दौरान पुलिस के 1600 और 200 के करीब होमगार्ड जवान सुरक्षा और ट्रैफिक का जिम्मा संभालेंगे।

उन्होंने बताया कि पड्डल मैदान को 13 सेक्टरों में जबकि पूरे शहर को ट्रैफिक (Traffic) के लिहाज से 4 सेक्टरों में बांटा गया है। इसके साथ ही 4 स्थानों पर पुलिस ने नाके लगाए हैं व पिछले एक सप्ताह से पुलिस जिला और इसके आस पास किसी भी प्रकार की संदिग्ध परिस्थिति व लोगों पर पैनी नजर बनाए हुए है। उन्होंने बताया कि रैली के 4 घंटे पहले और 2 घंटे बाद तक किसी भी प्रकार के ड्रोन या फ्लाइंग ऑब्जेक्ट की फ्लाइट पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। वहीं शहर और इसके आस पास के इलाकों में ट्रैफिक प्लान प्रधानमंत्री की दिसंबर में हुई रैली की भांति ही रहेगा। इसके साथ ही सभा स्थल में 6 एंट्री गेट व 40 एग्जिट गेट बनाए गए हैं साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए क्यूआरटी (QRT) तैनात रहेगी। उन्होंने सभा में आने वाले युवाओं से आग्रह किया है कि वे कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए पुलिस की बात माने और सहयोग करें। एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि रैली स्थल पर मोबाइल के अलावा कोई भी अन्य चीज ले जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

Leave a Reply