आखिर क्यों ट्रेंड हुआ #RIPTwitter, यूजर्स Memes बनाकर ले रहे मजे!

0
3

RIGHT NEWS INDIA: ट्विटर पर #RIPTwitter ट्रेंड हो रहा है. माइक्रो ब्लॉगिंग ऐप पर यूजर्स #RIPTwitter पर चर्चा कर रहे हैं. इसकी वजह है Twitter पर बड़े पैमाने पर होने वाली छंटनी (Twitter Layoffs) और कर्मचारियों के सामूहिक इस्तीफे.

एलन मस्क के हाथों में ट्विटर की कमान आने के बाद अब तक हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा चुका है. वहीं बड़ी संख्या में कर्मचारी अपना इस्तीफा भी डे रहे हैं.

कर्मचारियों के इस्स्तीफे की वजह है एलन मस्क का नया अल्टीमेटम दिया है. मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा है, जिसमें उन्होंने कर्मचारियों से कहा है कि काम करना है तो कंपनी की शर्तों पर काम करिये नहीं तो इस्तीफा सौंप दीजिये. इसके बाद कई कर्मचारियों ने गुरुवार शाम 5 बजे तक ट्विटर पर अपने इस्तीफे की घोषणा की.

#RIPTwitter हो रहा है ट्रेंड

एलन मस्क पर भड़के यूजर्स

बन रहे हैं मीम

एलन मस्क की आलोचना

एलन मस्क ने ट्विटर से कम से कम 20 कर्मचारियों को निकाल दिया. जिन्होंने ट्विटर पर या आंतरिक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म स्लैक पर उनके कार्यों की आलोचना की थी. इसके अलावा कुछ लोगों को इसीलिए भी निकाल दिया क्योंकि उन्होंने आलोचना वाली पोस्ट को रीट्वीट कर दिया था.

मस्क, जिन्होंने लगभग 3,800 कर्मचारियों और 5,000 से अधिक अनुबंधित कर्मचारियों को निकाल दिया है, उन सब से छुटकारा पा रहे हैं जो उनकी आलोचना करने की हिम्मत करते हैं. प्लेटफॉर्म के केसी न्यूटन ने बर्खास्त किए गए लोगों की संख्या 20 बताया जो सॉ़फ्टवेयर इंजीनियर हैं और तकनीकी लेखक गेर्गली ओरोज ने ट्वीट किया कि मस्क के खिलाफ आंतरिक रूप से बोलने के लिए लगभग 10 लोगों को निकाल दिया गया है.

समाचार पर आपकी राय: