दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में कल से बदल जाएगा मौसम, ठंड पर भी बड़ा अपडेट

0

उत्तर भारत में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने जा रहा है। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है।हालांकि, पिछले कुछ दिनों से भीषण ठंड नहीं होने की वजह से लोगों को राहत मिली है, लेकिन यह राहत बारिश के चलते आफत में बदल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 22 और 23 जनवरी को बारिश होगी और फिर उसके बाद इसकी गति बढ़ सकती है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में 24 और 25 जनवरी को बारिश की संभावना है। इसके अलावा, उत्तराखंड में 25 और 26 को बारिश होगी। इस दौरान इन सभी राज्यों में लोगों को बर्फबारी का भी सामना करना पड़ेगा।

IMD के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को बारिश होने वाली है। इसके बाद 24 से 26 जनवरी तक बारिश की गति में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। इस हिसाब से इन राज्यों में चार दिनों तक बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 24 और 26 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, 27 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत में नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आने वाला है।

आने वाले दिनों में कैसी रहने वाली है ठंड?
जनवरी के शुरुआती दिनों में भीषण ठंड का सामना करना पड़ा, लेकिन पिछले कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के राज्यों में अगले पांच दिनों तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं आने वाला है। वहीं, पूर्वी भारत के राज्यों में अगले तीन दिनों के दौरान दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक तापमान बढ़ जाएगा। इसके बाद तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा। वहीं, हिमाचल प्रदेश और बिहार में अगले 24 घंटे में सुबह और शाम के समय घना कोहरा छाया रहेगा।

Previous articleश्रद्धा वॉकर मर्डर केस में पुलिस ने तैयार की 3000 पेजों को चार्जशीट, 100 से ज्यादा गवाहों के बयान हुए दर्ज
Next articleहाई स्कूल की छात्रा से रेप का वीडियो बना कर इंस्टाग्राम पर किया वायरल, आरोपी गिरफ्तार

समाचार पर आपकी राय: