Weather Update : देश के इन राज्यों में अभी और बरपेगा बारिश का कहर; जारी हुआ IMD का अलर्ट

0
64

नई दिल्ली। Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को भारी बारिश हुई। इसके पहले से भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में बारिश (Rain in Delhi) का अनुमान जताया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने ताजा पूर्वानुमान में तमिलनाडु के कई जिलों सहित कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इस बीच, आईएमडी ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश (Rain in UP) सहित कई उत्तरी राज्यों में भी हल्की बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने सोमवार से गुरुवार तक तमिलनाडु के कई हिस्सों में गरज के साथ छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है। इस बीच, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तेनकासी, थेनी, इरोड, नीलगिरी, धर्मपुरी और सेलम जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने तटीय क्षेत्रों में चेतावनी जारी की है साथ ही मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है। तमिलनाडु के तिरुवरुर और तंजावुर जिलों में भारी बारिश के चलते खेतों में फसल के खराब होने से किसान चितिंत हैं।

बिहार समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 01 से 5 अगस्त के दौरान भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने सोमवार को बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना जताई है।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट

भारीतय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम सहित दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहने, गरज के साथ छींटे पड़ने और हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश की गई भविष्यवाणी

उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के कई जिलों भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। आईएमडी पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिन के दौरान देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी, चंपावत और बागेश्वर सहित उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

राजस्थान, एमपी और हरियाणा में हल्की बारिश की है संभावना

अगस्त के पहले दो दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और मैदानी राज्यों पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा सहित देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

समाचार पर आपकी राय: