करसोग में बादल फटने से पेयजल योजनाओं को हुआ नुकसान, तीन दिन से नही मिल रहा पानी

0
78

करसोग: करसोग में 4 दिन पहले बादल फटने (cloudburst in Karsog)के कारण पेयजल योजनाओं को नुकसान हुआ. इसके चलते लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं. नगर पंचायत परिधि सहित ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 12 हजार की आबादी को 3 दिनों से पानी नहीं मिलने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

5 योजनाओं को ठीक करेंगे: मौसम खुलते ही आज जल शक्ति विभाग अब पेयजल सप्लाई को बहाल करने में जुट गया है. विभाग का दावा है कि 4 से 5 पेयजल योजनाओं को शाम तक ठीक करने का दावा किया गया है. इसके अतिरिक्त अन्य 17 पेयजल योजनाओं को 3 दिनों में बहाल किया जाएगा.

मलबा और पत्थर आने से बाधा: देहरा में बादल फटने से खड्ड में पानी के तेज बहाव के साथ मलबा और पत्थर आने से 24 पेयजल योजनाएं क्षतिग्रस्त हुई. जिस कारण करसोग नगर पंचायत परिधि सहित साथ लगते कई ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की सप्लाई बाधित हो गई . विभाग ने दावा किया है कि करसोग के लिए 100 एमएम और 80 एमएम मीटर डाया, अलियाड के लिए 65 एमएम मीटर डाया, महतेहल के लिए 65 एमएम मीटर डाया व सनोल सहित आसपास के क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई को मंगलवार शाम तक बहाल कर दी जाएगी.

20 लाख से ज्यादा नुकसान: बादल फटने से जल शक्ति विभाग के करसोग सब डिवीजन को 20 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है. इसके अतिरिक्त अन्य 2 सब डिवीजन में भी पेयजल योजनाओं को नुकसान पहुंचा. पेयजल योजनाओं में आई गाद की वजह से पानी की लिफ्टिंग बंद है. जल शक्ति विभाग करसोग सब डिवीजन के सहायक अभियंता दत्तराम ने बताया कि बादल फटने से 24 पेयजल योजनाएं क्षतिग्रस्त हुई. इस कारण करसोग नगर पंचायत और साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की सप्लाई बाधित हुई. जिसे जल्द रिस्टोर करने का प्रयास किया जा रहा है.

समाचार पर आपकी राय: