China News: ताइवान से युद्ध या लॉकडाउन, चीन ने नागरिकों से कहा, जरूरी सामान स्टॉक करें

China Crisis । चीन के कई शहरों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच पड़ोसी देश ताइवान के साथ तनाव एक बार फिर बढ़ गया है। ताइवान के जहां सीमा पर तनाव के कारण युद्ध के हालात निर्मित हो गए हैं, वहीं दूसरी ओर चीन के कई शहरों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद कई शहरों में फिर पूरी तरह से लॉकडाउन लगाए जाने की भी चर्चा गर्म है।

चीन सरकार ने लोगों को किया अलर्ट

चीन सरकार ने इस बारे में साफ-साफ कुछ जानकारी नहीं दी है लेकिन चीन ने अपने नागरिकों को दैनिक आवश्यक वस्तुओं का स्टॉक करने का निर्देश दिया है, जिसके बाद सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या यह कोरोना के कारण निर्देश दिया गया है या फिर ताइवान से युद्ध के चलते लोगों को अलर्ट जारी किया गया है।

दुकानों पर लगी लोगों की भीड़

चीन सरकार द्वारा जारी की गई चेतावनी के बीच दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी है। लोग न सिर्फ जरूरी चीजें इकट्ठा कर रहे हैं बल्कि चावल, नूडल्स, तेल और नमक जैसी जरूरी चीजें भी जमा कर रहे हैं। चीनी नागरिकों को रोजमर्रा की जरूरी चीजों का स्टॉक इकट्ठा करने के निर्देश दिए जाने के बाद स्थिति और खराब हो गई। बीजिंग निवासी एक व्यक्ति हू चुनमेई का कहना है कि मैं दहशत में नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि हमें सतर्क रहना चाहिए।

फिर से लॉकडाउन की भी चर्चा

चीन में 17 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच 538 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। लगातार टेस्टिंग और टीकाकरण के बाद भी यह मामला चीन के लिए खतरे की घंटी है। गौरतलब है कि दिसंबर में जब कोरोना का पहला मामला सामने आया तो चीन ने सख्त लॉकडाउन के साथ कोरोना को खत्म कर दिया था।

error: Content is protected !!