Viral Post: बाइक में तेल कम होने पर कटा 250 रुपए का चालान, बाइकर हुआ शॉक्ड

0
141

कोई भी नहीं चाहेगा कि उसकी गाड़ी का चालान कटे. लिहाजा, इस कार्रवाई से बचने के लिए लोग सभी जरूरी डॉक्युमेंट्स अपने साथ लेकर चलते हैं. लेकिन केरल में एक बंदे का ट्रैफिक पुलिस ने सिर्फ इसलिए चालान काट दिया, क्योंकि उसकी बाइक में पेट्रोल कम था.

क्यों चौंक गए न. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है. मोटरसाइकिल में पर्याप्त ईंधन नहीं होने के चलते शख्स का 250 रुपये का चालान काटा गया है. जिसके बाद शख्स ने चालान की एक तस्वीर फेसबुक पर शेयर कर दी, जो देखते ही देखते वायरल हो गया है.

शख्स की पहचान तुलसी श्याम के रूप में हुई है. घटना के वक्त वे अपनी बुलेट से काम पर जा रहे थे. लेकिन वन वे में बाइक चलाने की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें रोक लिया और 250 रुपये का जुर्माना भरने को कहा. तुलसी श्याम ने यह जुर्माना भर दिया. लेकिन जब वे ऑफिस पहुंचे, तो चालाना की रसीद देखकर हक्के-बक्के रह गए. उन पर यात्रियों के साथ पर्याप्त ईंधन के बिना ड्राइविंग का आरोप लगाते हुए चालानी कार्रवाई की गई थी. फेसबुक पर एक लंबी चौड़ी पोस्ट शेयर कर तुलसी श्याम ने अपनी आपबीती बताई है. उन्होंने दावा किया है कि उनकी बाइक में पेट्रोल कम नहीं था और टैंक हमेशा लगभग फुल रहता है.

ये है वो चालान

फेसबुक पोस्ट के कैप्शन के मुताबिक, चालान की फोटो वायरल होने के बाद तुलसी को मोटर वाहन विभाग के एक अधिकारी का फोन भी आया. अधिकारी ने तुलसी श्याम को बताया कि ऐसी कार्रवाई किन मामलों में होती है. लेकिन यह भी कहा कि ये दोपहिया और निजी वाहनों पर लागू नहीं होता, बल्कि केवल बस जैसे सार्वजनिक परिवहन पर ही लागू होता है.

Mashable की रिपोर्ट के मुताबिक, केरल परिवहन कानून के अनुसार अगर एक कमर्शियल वाहन जैसे बस, कार, वैन और ऑटो का ईंधन यात्रियों को गंतव्य तक ले जाने से पहले खत्म हो जाए, तो ड्राइवर या मालिक को 250 रुपये बतौर जुर्माना देना होगा.

समाचार पर आपकी राय: