शिमला में भारी भूस्खलन में फंसे वाहन, महिला को पैदल जाना पड़ा एंबुलेंस तक

0
71

शिमला: प्रदेश की राजधानी शिमला में 2 दिन से भारी बारिश हो रही है. जिससे शहर में अब भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही (Landslide in Shimla) है. शुक्रवार सुबह ही टूटीकंडी खलीनी नेशनल हाईवे रामनगर के पास भूस्खलन हुआ .जिससे भारी मलबा सड़क पर आ (Landslide in Shimla Tutikandi Khalini NH Road) गया, जिसके चलते वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई. गनीमत ये रही कि जब भूस्खलन हुआ तो उस समय वहां से कोई गाड़ी नहीं गुजर रही थी. नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

सड़क के दोनों तरफ लगा जाम: हालांकि, भूस्खलन होने से वहां सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां मलबे की चपेट में आ गई. करीब तीन गाड़ियों की मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है. भूस्खलन के बाद सड़क के दोनों ओर से गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई है. सूचना मिलते ही पुलिस, जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मलबे को हटाने का कार्य शुरू किया गया.

जाम में फंसी एम्बुलेंस: वहीं, टूटीकंडी खलीनी नेशनल हाईवे पर हुए भूस्खलन से जाम लग (traffic in shimla) गया. जिस कारण एक एम्बुलेंस भी सड़क पर फंस गई. एक महिला मरीज रामनगर में एम्बुलेंस का इंतजार करती रही. जिसके बाद महिला को जाम होने के कारण एम्बुलेंस तक ले जाया गया और आईजीएमसी पहुंचाया गया.

सड़क को बहाल किया जा रहा: लोक निर्माण विभाग द्वारा मलबा हटाने के लिए जेसीबी लगाई गई है. करीब दो घंटे से सड़क बंद है, हालांकि ,मलबा हटा कर फिलहाल एक तरफा वाहनों की आवजाही शुरू कर दी गई है. बता दें कि शिमला में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही (Landslide in Himachal) है. ऐसे में भूस्खलन होने की घटनाएं शहर में शुरू हो गई है. मौसम विभाग की ओर से आज के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई (Himachal Weather Update) है.

Leave a Reply