Unsafe Building in Shimla: लोअर बाजार में तीन महिला भवन की दीवार गिरी

0
84

शिमला: राजधानी शिमला में हो रही बारिश से लोअर बाजार में तीन मंजिला भवन गिरने की कगार पर है. भवन की एक दीवार पूरी तरह गिर गई है. दीवार के गिरने के बाद साथ लगते भवनों का रास्ता भी रुक गया और लोगों को घर से बाहर निकाला गया. नगर निगम प्रशासन ने भवन को पूरी तरह से अनसेफ घोषित करते हुए इसे खाली करने के निर्देश दे दिए हैं.

हालांकि भवन में पहले भी एक (Unsafe Buildings in Shimla) मंजिल में कोई नहीं रहता था. अन्य दोनों मंजिलों का भी कारोबार के लिए इस्तेमाल होता है. सोमवार को नगर निगम की टीम मौके पर निरीक्षण करने पहुंची और भवन को खाली करवा दिया है. वहीं, इस भवन से अन्य भवनों को खतरा हो गया है. ये भवन गिरता है तो अन्य घरों पर इसका मलबा गिर सकता है. नगर निगम की ओर से आसपास के लोगों को एहतियात बरतने को कहा है. नगर निगम के आयुक्त आशीष कोहली ने कहा कि लोअर बाजार में अनसेफ भवन को खाली करवा लिया है. किसी तरह से जान माल का नुकसान न हो, इसके लिए लोगों के नजदीक जाने पर भी रोक लगा दी है.

वहीं, लोअर बाजार के पूर्व पार्षद इंदरजीत सिंह (Former Councilor Inderjeet Singh) ने कहा कि लोअर बाजार में एक तीन मंजिला भवन की दीवार गिरी है इससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन साथ लगते घर में लोग फंस गए थे उन्हें निकाल दिया गया. वहीं, नगर निगम की टीम ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया है और भवन को खाली करवा दिया गया है. बता दें कि शहर में ऐसे दर्जनों भवन हैं, जोकि अनसेफ घोषित किए गए हैं. शहर में हर बरसात में भवनों पर गिरने का खतरा मंडराता रहता है. बीते साल भी शहर में कई पुराने भवन जमींदोज हो गए थे.

समाचार पर आपकी राय: