बीएससी छात्रा बैंक कर्मी महिला के साथ के साथ दो सिपाहियों ने की छेड़छाड़, दोनों निलंबित

0
10

हल्द्वानी : Molestation in Haldwani Bus: बस में सवार बैंक कर्मी महिला व बीएससी की छात्रा से दो सिपाहियों ने छेड़छाड़ की। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध छेड़छाड़ की धारा में प्राथमिकी दर्ज की है। एसएसपी पंकज भट्ट ने लाइन में तैनात सिपाही को निलंबित कर दिया है। वहीं, 46 वाहिनी पीएसी रुद्रपुर के सिपाही पर कार्रवाई के लिए पीएसी मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी है।

पहली घटना : रुद्रपुर से हल्द्वानी आते समय हुई

पहली घटना रामपुर रोड स्थित बेलबाबा की है। मुखानी क्षेत्र में रहने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि वह गदरपुर स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक में तैनात है। बीते मंगलवार शाम छह बजे वह गदरपुर से रुद्रपुर पहुंची। रुद्रपुर से बस में हल्द्वानी के लिए निकली।

  • महिला का आरोप है कि बस बेलबाबा पर पहुंची तो पिछली सीट पर बैठा युवक उसके बगल में आकर बैठ गया और पैरों से गलत हरकत कर छेड़छाड़ करने लगा।
  • इस पर उसने पुलिस के टोल फ्री नंबर 1090 पर काॅल किया।
  • साथ ही बस को ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी के पास रुकवा दिया। बस रुकते ही आरोपित फरार हो गया।
  • महिला के अनुसार, छेड़छाड़ करने वाला आरोपित ललित चंद्र है।
  • कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया आरोपित ललित चंद्र 46 वाहिनी पीएसी रुद्रपुर में तैनात है। उस पर छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दूसरी घटना : छात्रा ने लगाए ये आरोप

वहीं दूसरी घटना बुधवार की है। कालाढूंगी निवासी एक युवती ने पुलिस को बताया कि वह एमबीपीजी काॅलेज में बीएससी की छात्रा है। वह सुबह घर से बस में सवार हुई। इस बीच उसके बगल में पुलिस की वर्दी में एक युवक आकर बैठ गया और जबरदस्ती बातें करने लगा। अपना नाम उसने जरीफ बताया।

  • लामाचौड़ पहुंचते ही उसने गलत तरीके से छूना शुरू कर दिया। घबराते हुए उसने अपने दोस्त को काॅल किया। युवक को पूछताछ के लिए रोका तो वह भाग खड़ा हुआ।
  • आरोपित नैनीताल पुलिस लाइन में तैनात है। मुखानी पुलिस ने उसके विरुद्ध प्राथमिकी की है।
  • एसएसपी ने सिपाही जरीफ को निलंबित कर दिया है।

15 दिन पहले चमोली से पहुंचा नैनीताल

छात्रा से छेड़छाड़ करने वाला सिपाही जरीफ 15 दिन पहले चमोली से प्रशासनिक स्वीकृति पर नैनीताल जिले में पहुंचा है। वह पुलिस लाइन में तैनात है। बुधवार को उसे डे हवालात ड्यूटी में पहुंचना था। जहां वह अनुपस्थित रहा। ड्यूटी से गायब रहकर उसने छात्रा से छेड़छाड़ की।

आरआइ व मुंशी से कर चुका है अभद्रता

सिपाही जरीफ का विवादों से पुराना नाता रहा है, लेकिन अधिकारियों की मेहरबानी से वह नैनीताल जिले में ही पोस्टिंग पाता रहा है। पूर्व में जरीफ ने पुलिस लाइन के आरआइ से अभद्रता की तो उसका पिथौरागढ़ ट्रांसफर हुआ। वर्ष 2017-18 में उसने हवालात के मुंशी से बदसलूकी की। अब छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप है।

बैंक कर्मी महिला व छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले सिपाहियों पर तत्काल प्राथमिकी करने के निर्देश दिए थे। अनुशासनहीनता करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

समाचार पर आपकी राय: