12.1 C
Delhi
Wednesday, February 8, 2023
HomeHimachal NewsBilaspur Newsट्रक ऑपरेटरों ने बरमाणा में शंखनाद के साथ निकाली अडानी की शव...

ट्रक ऑपरेटरों ने बरमाणा में शंखनाद के साथ निकाली अडानी की शव यात्रा, दाड़लाघाट में आक्रोश रैली का आयोजन

सीमेंट प्लांट बंद करने के विरोध में शनिवार को ट्रक ऑपरेटरों ने बरमाणा में एसीसी सीमेंट फैक्ट्री के गेट के बाहर पहुंचकर शंख ध्वनि के साथ अदाणी की शव यात्रा निकाली। इस दौरान हाय ओये अदाणिया तेरा स्यापा पै गया, तानाशाही हो बर्बाद और अदाणी-फडाणी नहीं चलेगा आदि स्लोगनों से नारेबाजी की गई।

विरोध प्रदर्शन में सदर के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर भी शामिल हुए। कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व विधायक राकेश सिंघा भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। एक्स सर्विसमैन यूनियन के प्रधान जगन्नाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार हमारे साथ है, लेकिन भाजपा अदाणी के साथ है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर अभी तक ट्रक ऑपरेटरों के समर्थन में नहीं आए हैं।

इस मौके पर जिला पार्षद प्रोमिला बासु, कम्युनिस्ट नेता विजय कुमार और बीडीटीएस के पूर्व प्रधान लेख राम वर्मा सहित करीब 500 लोग मौजूद रहे। दि बिलासपुर जिला ट्रक ऑपरेटर सहकारी सभा के अध्यक्ष लेख राम वर्मा ने ऑपरेटरों को संबोधित किया। कहा कि जब-जब भाजपा का शासन आया है, प्रदेश में वाहन ऑपरेटरों का शोषण किया गया है। प्रोमिला बासु ने कहा कि सभी लोग विचारधारा भुला कर अदाणी के विरुद्ध आ जाएं। यह रोजी-रोटी व जीने की लड़ाई है। हम दिन रात एक कर देंगे। आम आदमी पार्टी के सदर से प्रत्याशी रहे अमर सिंह चौधरी ने कहा कि आज 24वें दिन के इस संघर्ष में अदाणी की मनमानी से ऑपरेटरों के परिवार का भरण पोषण व उनकी पीड़ा असहनीय हो गई है।

राकेश सिंघा ने उपस्थित सभी संघर्षरत पदाधिकारियों, ऑपरेटरों व नेताओं का नाम लेकर उनका इस लड़ाई में साथ आने के लिए आभार जताया। कहा कि पार्टियां बाद में हैं, पहले इंसान हैं। जब इंसान जिंदा रहेंगे, तभी तो पार्टियां जिंदा रहेंगी। यह दो दिन का आंदोलन नहीं है, यह लंबा चलने वाला है। मैं आपके अंदर ऊर्जा पैदा करना चाहता हूं। सरकारें और कंपनियां उकसाती हैं, ताकि आंदोलन की दिशा बदल सके। ऐसा नहीं होने देना है। आप गुस्से में हो सकते हैं, परंतु यह समय शांति बनाए रखने का है, ताकि लक्ष्य हासिल किया जा सके। अदाणी भारत सरकार के बहुत बड़े चहेते हैं। दुनिया का तीसरे नंबर का अमीर आदमी बन गया है। वह एसीसी अंबुजा के बाद कहां-कहां कब्जे करेगा, इसका पता नहीं।

उन्होंने अदाणी को स्पष्ट करते हुए कहा कि आप हमारी जमीन खरीद सकते हैं, परंतु जमीर नहीं खरीद पाओगे। देश के एक फीसदी लोग जो अदाणी की बिरादरी के हैं, वर्ष 2011 तक इन्होंने देश की 32 फीसदी संपत्तियों पर कब्जा कर लिया था, जो अब 40 फीसदी तक हो गया है। उन्होंने बंबर ठाकुर व मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से आग्रह किया कि जो मर्जी हो जाए, उनकी इस मंशा को सफल नहीं होने देना है। कहा कि आगे चलकर बिलासपुर बंद भी होगा, हिमाचल प्रदेश भी बंद होगा। बंबर ठाकुर ने ऑपरेटरों को आश्वस्त किया कि कांग्रेस पार्टी आपके साथ है। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व प्रदेश के सांसदों से भी इस मसले को सुलझाने में सहयोग का आग्रह किया है। वहीं, बीडीटीएस के अध्यक्ष लेख राम वर्मा ने 8 जनवरी 2023 को 11:00 बजे ऑपरेटरों से सभा के कार्यालय में हाजिर होने की अपील की है।

दाड़लाघाट अंबुजा सीमेंट प्लांट के बाहर निकाली आक्रोश रैली
दाड़लाघाट अंबुजा सीमेंट प्लांट में तालाबंदी के 25वें दिन शनिवार को सैकड़ों की संख्या में ट्रक ऑपरेटर प्लांट के मुख्य द्वार पर एकत्रित हुए और अदाणी समूह के खिलाफ रोष प्रकट किया। ट्रांसपोर्टरों ने आक्रोश रैली अंबुजा गेट से लेकर दाड़लाघाट बस स्टैंड तक निकाली। ऑपरेटरों ने अंबुजा कंपनी के गेट के बाहर तंबू लगा दिया है। बाघल लैंडलूजर के पूर्व प्रधान रामकृष्ण शर्मा ने बताया कि रविवार सुबह 10:30 बजे संघर्ष समिति की आठ सभाओं की कोर कमेटी की एक बैठक सहकारी सभा के सभागार में आयोजित होगी। इसमें आज तक के आंदोलन की समीक्षा की जाएगी। साथ ही कुछ शरारती तत्वों की ओर से इस आंदोलन को कमजोर करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इन तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि महापंचायत व चक्का जाम जैसे तमाम पहलुओं को रविवार को होने वाली बैठक में कोर कमेटी फैसला लेगी। 25 दिन से चल रहे विवाद के बाद अब ट्रक ऑपरेटरों को हाईकमान की रिपोर्ट का इंतजार हैं।

समाचार पर आपकी राय:

Related News

Most Popular

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Special Stories

Sidharth Kiara Marriage: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी की...

0
Sidharth Kiara Marriage First Pic: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की जोड़ी पहली बार साल 2021 में आई फिल्म शेरशाह में दिखी थी. इन दोनों...

Google Chrome का उपयोग करते समय अपनी प्राइवेसी के लिए ये...

0
Google Chrome Security Tips: गूगल क्रोम दुनिया के सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले ब्राउजर में से एक है। गूगल क्रोम वेब पेज की...

अब विदेश में भी कर सकेंगे PhonePe से ट्रांजैक्शन, कंपनी ने...

0
PhonePe News: भारत के सबसे बड़े डिजिटल पैमेंट प्लेटफॉर्म PhonePe ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है. फोनपे में जुड़े...