Sierra Leone Blast: ट्रक ने तेल के टैंकर को मारी टक्कर, विस्फोट में 92 लोग जिंदा जले, देखें वीडियो

फ्रीटाउनः अफ्रीकी देश सिएरा लियोन की राजधानी में भीषण हादसा हो गया। ट्रक ने टैंकर को टक्कर मार दी। तेल टैंकर में विस्फोट में 92 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

फ्रीटाउन के पूर्व में उपनगर वेलिंगटन में एक बस के टैंकर से टकराने के बाद शुक्रवार देर रात यह विस्फोट हुआ। स्टॉफ सदस्य फोदे मूसा के अनुसार, कनॉट अस्पताल के मुर्दाघर में शनिवार सुबह तक 92 शव लाए जाने की सूचना है। गंभीर रूप से झुलसे हुए लगभग 30 पीड़ितों के बचने की उम्मीद नहीं है।

घायल लोग जिनके कपड़े विस्फोट के बाद लगी आग में जल गए थे, वे स्ट्रेचर पर नग्न अवस्था पड़े थे। विस्फोट के बाद ‘एसोसिएटेड प्रेस’ द्वारा प्राप्त वीडियो में रात को विशाल आग का गोला जलता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि गंभीर रूप से झुलसे कुछ लोग दर्द से कराह रहे थे।

इस बीच राष्ट्रपति जूलियस माडा बायो, जो शनिवार को संयुक्त राष्ट्र की जलवायु वार्ता में भाग लेने के लिए स्कॉटलैंड में थे, ने इस हादसे पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया, ”जिन परिवारों ने अपनों को खोया है और जो लोग झुलस गए हैं, उनके साथ मेरी गहरी सहानुभूति है।”

उपराष्ट्रपति मोहम्मद जुल्देह जलोह ने रातभर दो अस्पतालों का दौरा किया और कहा कि सिएरा लियोन की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी और अन्य आपातकाल के मद्देनजर ”अथक प्रयास” करेंगे। उन्होंने अपने फेसबुक पृष्ठ पर कहा, ”हम सभी इस राष्ट्रीय त्रासदी से बहुत दुखी हैं, और यह वास्तव में हमारे देश के लिए एक कठिन समय है।”

error: Content is protected !!